comScore

पश्चिम बंगाल में चुनावी नतीजों के बाद से हिंसा जारी, भाटपाड़ा में भाजपा कार्यकर्ता के घर पर अज्ञात लोगों ने बम फेंका

May 05th, 2021 23:08 IST
पश्चिम बंगाल में चुनावी नतीजों के बाद से हिंसा जारी, भाटपाड़ा में भाजपा कार्यकर्ता के घर पर अज्ञात लोगों ने बम फेंका

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद शुरू हुई हिंसा अभी भी जारी है। बुधवार को कल भाटपाड़ा के कांकिनाड़ा इलाके में एक भाजपा कार्यकर्ता के घर पर अज्ञात लोगों ने बम फेंका। बीजेपी कार्यकर्ता राज विश्वास ने कहा, 'मैंने अपने घर पर बम फेंकते तीन व्यक्तियों के सीसीटीवी देखे हैं। मेरा परिवार घबरा गया है। पुलिस यहां आई और सीसीटीवी फुटेज मांगे।'

बता दें कि चुनावी नतीजों वाले दिन ही कोलकाता में BJP के दफ्तर में आग लगा दी गई थी। सोमवार को भी पार्टी के दो कार्यकर्ताओं की पीट-पीटकर हत्या की खबर सामने आई। भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले ममता बनर्जी की शह पर हो रहे हैं। वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार से इस मामले पर रिपोर्ट तलब की है। बीजेपी ने बंगाल में राजनीतिक हिंसा के खिलाफ 5 मई को देशव्यापी धरना-प्रदर्शन किया। 

पश्चिम बंगाल हिंसा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी राज्यपाल जगदीप धनखड़ से फोन पर बात की थी। इस दौरान उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताई। इससे पहले राज्यपाल ने प्रदेश के गृह सचिव, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) और कोलकाता के पुलिस आयुक्त को तलब कर उन्हें शांति बहाल करने के निर्देश दिए थे।

वहीं पश्चिम बंगाल हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। इस मामले में कोर्ट में 2 याचिकाएं दाखिल हुई हैं। एक याचिका बीजेपी नेता और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील गौरव भाटिया ने दाखिल की है। तो वहीं दूसरी याचिका सामाजिक संस्था कलेक्टिव इंडिक कलेक्टिव ने वकील जे साईं दीपक और सुविदत्त के जरिए दाखिल की है। इन याचिकाओं में घटना की सीबीआई जांच और तुरंत राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की गई है।

कमेंट करें
XWtG9