दैनिक भास्कर हिंदी: अकोला-वाशिम में संचार सुविधा दुरूस्त करने केन्द्रीय मंत्री ने की बैठक

June 18th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केन्द्रीय दूरसंचार राज्य मंत्री संजय धोत्रे ने महाराष्ट्र के अकोला और वाशिम जिले में संचार सेवाएं बाधित रहने की शिकायतों के मद्देनजर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मंत्री ने दूरसंचार विभाग के अधिकारियों और क्षेत्र में सेवा दे रहे निजी कंपनियों से कहा है कि इस इलाके में संचार प्रणाली को आधुनिक व प्रभावी बनाने के लिए वे सभी तत्काल कदम उठाएं।

दरअसल केन्द्रीय मंत्री को स्थानीय स्तर पर कॉल ड्राप, इंटरनेट की धीमी गति, बार-बार सेवाओं में रूकावट, ई-सेवाओं की अनुपलब्धता जैसी शिकायतें लगातार मिल रही थीं। इसी के मद्देनजर श्री धोत्रे ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और निजी सेवा प्रदाता कंपनियों जैसे एयरटेल, जियो, आइडिया, वोडाफोन के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन समीक्षा बैठक की और इस इलाके में संचार सेवा में आई गिरावट पर उनसे सवाल-जवाब किया। मंत्री ने ब्रॉडबैंड और इंटरनेट की गति बढ़ाने और ग्राहकों को निर्बाध सेवा प्रदान करने के लिए उन क्षेत्रों में नए टॉवर लगाने को कहा है।

 उन्होने सरकारी और निजी कंपनियों को निर्देश दिया है कि अभी जिन गांवों में संचार सुविधा नहीं है, वैसे गांवों का सर्वेक्षण करके वे वहां यह सुविधा प्रदान करने की योजना बनाएं। स्थानीय अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं कि वे घाट, सावरगांव, रिठाड़, शिरपुर, वाकड़ आदि ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीण बाजारों पर विशेष जोर दें और एक प्रभावी योजना तैयार करें ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में ई-सेवाएं प्रभावित न हों। बता दें कि संचार राज्य मंत्री अकोला संजय धोत्रे का संसदीय क्षेत्र है।