comScore

एग्जिट पोल सिर्फ अनुमान,निर्णय नहीं : नितिन गडकरी


डिजिटल डेस्क, नागपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर आए एग्जिट पोल पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दावा किया कि एक बार फिर एनडीए की सरकार बनेगी। हालांकि उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल अंतिम निर्णय नहीं होते, ये अनुमान होते है।  फिर भी आंकड़े बताते हैं कि सरकार हमारी ही बनेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर एक बार मजबूत सरकार बनेगी। 

गडकरी नागपुर में अपने आवास पर नरेंद्र मोदी की जीवनी पर आधारित फिल्म के पोस्टर लांच के मौके पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। गडकरी ने कहा कि बीते पांच साल के कार्यकाल और प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश की साख विश्व में बढ़ी है। सरकार ने गरीबों को केंद्र में रखकर कई ऐतिहासिक योजनाएं शुरू की, जो सफल रहीं। इन योजनाओं ने रिकॉर्ड भी बनाया। गडकरी के मुताबिक पिछली बार की ही तरह बीजेपी को बहुमत हासिल होगा। खुद के मंत्री बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री का अधिकार है कि मुझे कौन-सी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। 

इधर  चुनाव होते ही दूध के दाम बढ़े 
लोकसभा चुनाव की समाप्ति के साथ ही महंगाई का तड़का लगने जा रहा है। मंगलवार से शहर में पैकेट वाले दूध के दाम 2 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ जाएंगे। शहर के सभी दूध विक्रेताओं ने एकमत से दाम बढ़ाने का निर्णय लिया है। दूध डेयरी में मिलनेवाले खुले दूध के दाम 15 दिन पहले ही 4 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ा दिए गए थे।

मंगलवार से खुले दूध के दाम 1 रुपए प्रति लीटर और बढ़ गए हैं। डेयरी संचालक सुनील कोल्हे ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में दूध पाउडर के दाम में भारी बढ़ोतरी हुई है, जिसके चलते पैकिंग कर दूध बेचनेवालों पर दाम बढ़ाने का दबाव बढ़ गया था। वहीं, गर्मियों में दूध का उत्पादन भी बहुत घट जाता है। जानवरों को खिलाई जानेवाली ढेप भी महंगी हो गई है। 970 रुपए प्रति किलो मिलनेवाली ढेप अब 1470 रुपए प्रति किलो बिक रही है। 

कमेंट करें
fm9Dl