comScore

यूपी: बीजेपी विधायक ने योगी सरकार के मंत्री को बताया कुत्ता

June 17th, 2018 17:38 IST
यूपी: बीजेपी विधायक ने योगी सरकार के मंत्री को बताया कुत्ता

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के विधायक सुरेंद्र सिंह ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की तुलना कुत्ते से कर डाली। दरअसल, ओमप्रकाश राजभर ने हाल ही में वाराणसी में सपा नेता शिवपाल यादव से मुलाकत के बाद बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह पर तंज कसते हुए कहा था कि हाथी चलती है तो कुत्ते भौंकते ही हैं। राजभर के इस बयान पर विधायक सुरेंद्र सिंह ने पलटवार करते हुए कहा कि यह ओमप्रकाश राजभर का स्वभाव बोल रहा है, सच यह है कि लोभ के लिए कहीं भी जाने का स्वभाव कुत्ते का होता है। 

एक-दूसरे को नीचा साबित करने में जुटे 

राजनीतिक व आर्थिक लाभ के लिए कहीं भी चले जाना कुत्ते की पहचान होती है। सुरेंद्र सिंह ने कहा कि शिवपाल और मायावती जहां भी राजभर को रोटी का टुकड़ा दिखाएंगे वह वहां दौड़ेंगे। बीजेपी ने राजभर को जो सम्मान दिया है वह उनसे पच नहीं रहा है। ओम प्रकाश राजभर और सुरेंद्र सिंह दोनों ही कई बार अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। सुरेंद्र सिंह और राजभर के बीच तनातनी पहले भी रही है। इससे पहले पिछले महीने विधायक सुरेंद्र सिंह ने दावा किया था कि ओमप्रकाश राजभर का नाम बदलकर ओम प्रकाश घर भर कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि ओमप्रकाश राजभर का एक सूत्रीय काम है, केवल पैसा कमाना। वहीं राजभर ने कहा कि हम जल्द ही 27 प्रतिशत आरक्षण में विभाजन कराएंगे और जहां तक बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह की शराफत की बात है तो सब जानते हैं कि वो किस पैमाने पर खनन करा रहे हैं।

पहले भी दिए विवादित बयान

उन्नाव रेप केस में भी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर का बचाव करते हुए सुरेंद्र सिंह ने कहा था कि तीन बच्चों की मां से कौन रेप करेगा। इस बयान पर महिला आयोग ने उन्हें नोटिस भेजा था। कुछ ही दिन पहले उन्होंने कहा था कि 2019 में लोकसभा चुनाव इस्लाम बनाम भगवान होने जा रहा है। ओम प्रकाश राजभर ने भी सुरेंद्र सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि ”पूरा बलिया उसके खिलाफ धरने पर बैठा है, डीएम भी धरने के पक्ष में हो गए हैं। पूरा प्रदेश आंदोलन करने जा रहा है। सुरेंद्र सिंग का दिमाग खराब हो गया है, उसे मानसिक चिकित्सालय में भर्ती कराना पड़ेगा। राजभर ने यहां तक कहा कि आप हमें जूता दिखाओगे तो हम जूता लेकर मारना शुरू कर देंगे।

बीजेपी प्रवत्का ने कहा-अभिव्यक्ति की आजादी है

इस जुबानी लड़ाई को लेकर बीजेपी के प्रवत्का राकेश त्रिपाठी ने कहा कि "लोकतत्र में अभिव्यक्ति की आजादी है, हर व्यक्ति अपनी अभिव्यक्ति कर सकता है, अभिव्यक्ति की अजादी करते समय हमें जो संविधान के द्वारा निर्बंधन लगाए गए हैं उनका भी ध्यान रखे जाने की आवश्यकता है। कोई भी ऐसी भाषा जिससे किसी भी समुदाय को, किसी भी व्यक्ति को ठेस पहुंचे, उसको बोलने से परहेज करना चाहिए, मैं मानता हूं भाषाई मर्यादा किसी भी व्यक्ति के लिए आवश्यक हैं। किसी राजनैतिक दल के कार्यकर्ता के लिए तो सही भाषा का उपयोग और ज्यादा जरूरी होता है और सभी को भाषाई मर्यादा का पालन करना चाहिए।” 


 

कमेंट करें
l5yJr