यूपी सरकार ने कोविड को लेकर नए दिशानिर्देश जारी किए

UP government issued new guidelines regarding covid
यूपी सरकार ने कोविड को लेकर नए दिशानिर्देश जारी किए
कोविड-19 यूपी सरकार ने कोविड को लेकर नए दिशानिर्देश जारी किए

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने कोविड के प्रसार को रोकने के लिए तत्काल प्रभाव से अतिरिक्त प्रतिबंध लगाए हैं। सरकारी प्रवक्ता के अनुसार सभी सरकारी और निजी कार्यालय एक बार में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करेंगे। सरकार वर्क फ्रॉम होम मॉड्यूल को भी प्रोत्साहित कर रही है और ट्रांसमिशन के स्तर को नीचे लाने के लिए कार्यस्थल पर रोटेशन सिस्टम लागू करने का आग्रह किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को एक उच्च स्तरीय बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राज्य में कोविड की स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा है कि जीवन और आजीविका दोनों को बचाने के प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने वर्क फ्रॉम होम कल्चर को बढ़ावा देने की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए कहा कि काम में कोई असुविधा न हो, उन्होंने कार्यालयों में रोटेशन सिस्टम लागू करने के भी निर्देश दिए।

राज्य सरकार के नए कोविड नियंत्रण दिशा-निर्देशों के अनुसार, यदि निजी क्षेत्र के कार्यालयों में कार्यरत कोई कर्मचारी कोविड पॉजिटिव निकलता है, तो उसे भी वेतन में बिना किसी कटौती के 7 दिन का अवकाश दिया जाएगा। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में सोमवार को कुल 8,334 नए मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वर्तमान में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 33,946 है, जिसमें से 33,563 लोग होम आइसोलेशन में हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   10 Jan 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story