दैनिक भास्कर हिंदी: UP : तीन तलाक के बाद देवर के साथ हलाला करने का दबाव, न्याय के इंतजार में पीड़िता

October 22nd, 2018

डिजिटल डेस्क, मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक महिला ने अपने पति पर वीडियो कॉल के जरिए तलाक देने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं महिला पर उसके पति ने देवर के साथ हलाला करने का भी दबाव बनाया। महिला अब पुलिस से उसके पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने की गुहार लगा रही है।

तलाक पीड़ित महिला नुसरत जहां की शादी 7 दिसंबर 2017 को नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के एक युवाक से हुई थी। शादी के एक महीने बाद ही उसका पति काम करने के लिए फ्रांस चला गया। इसके बाद ससुराल में उसका यौन उत्पीड़न शुरू कर दिया। जब उसने ये सब अपने पति को बताया तो उसने 25 जुलाई 2018 को वीडियो कॉलिंग पर उसे तीन तलाक दे दिया। 9 अगस्त को उसका पति वापस लौटा तो उसने नुसरत के साथ मारपीट की और उसपर देवर के साथ हलाला करने का दबाव बनाने लगा। 10 अक्टूबर को नुसरत पति की प्रताड़ना से तंग आकर अपने मायके चली गई और थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की।

नुसरत जहां ने कहा, "मेरे पति ने मुझे वीडियो कॉल पर ट्रिपल तलाक दिया। लौटने पर, मेरे पति ने यौन उत्पीड़न किया और मुझे अपने भाई के साथ हलाला करने के लिए कहा, लेकिन मैंने मना कर दिया। पुलिस ने मेरी शिकायत दर्ज नहीं की। मैं न्याय की मांग करती हूं।"

मुजफ्फरनगर एसएसपी सुधीर कुमार ने कहा, "हमें इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है, अगर कोई शिकायत दर्ज होती है, तो हम निश्चित रूप से कार्रवाई करेंगे।"