उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दिया, अगले सीएम का फैसला अभी नहीं

Uttarakhand Chief Minister Trivendra Singh Rawat resigns
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दिया, अगले सीएम का फैसला अभी नहीं
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दिया, अगले सीएम का फैसला अभी नहीं

नई दिल्ली. उत्तराखंड में इन दिनों सियासी घमासान चल रहा है। राज्य में सियासी उठापटक तेज हो गई है और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज अपना इस्तीफा राज्यपाल बेबी रानी मौर्या को सौंप दिया। हालांकि, राज्य में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसका फैसला अभी नहीं हुआ है। उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत  ने इस घटनाक्रम पर कहा कि, जिस तरीके से आज सत्ता परिवर्तन दिखाई दे रहा है वैसे 2022 में भाजपा जाएगी और कांग्रेस आएगी। 

इस्तीफा देने के बाद रावत ने कहा कि पार्टी ने मुझे चार साल तक इस राज्य की सेवा करने का सुनहरा अवसर दिया। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मुझे ऐसा मौका मिलेगा। पार्टी ने अब निर्णय लिया है कि सीएम के रूप में सेवा करने का अवसर अब किसी और को दिया जाना चाहिए। 

उत्तराखंड भाजपा के उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने कहा कि, मैं विधायक दल के एजेंडे के बारे में नहीं जानता हूं, लेकिन कल (बुधवार) एक बैठक बुलाई गई है।  उन्होंने कहा, राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को केंद्रीय नेतृत्व के साथ उनकी बैठक के बाद, ऐसा लगता है कि भाजपा नेतृत्व ने रावत को उत्तराखंड सरकार में नेतृत्व के संभावित बदलाव के बारे में सूचित किया है। सोमवार शाम को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा प्रमुख जे. पी. नड्डा, राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी. एल. संतोष ने पहाड़ी राज्य के राजनीतिक विकास पर चर्चा की थी।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य प्रभारी दुष्यंत गौतम चर्चा का हिस्सा थे। कई विधायकों द्वारा रावत की कार्यशैली पर सवाल उठाने के बाद बैठक बुलाई गई थी। उत्तराखंड के एक पार्टी सदस्य ने कहा, नौकरशाही अधिक शक्तिशाली हो रही है और निर्वाचित प्रतिनिधियों की आवाज नहीं सुनी जा रही है।

भाजपा नेतृत्व ने शनिवार को छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और गौतम को पर्यवेक्षकों के रूप में राज्य के नेताओं से मिलने और प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए भेजा था। पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, दोनों नेताओं ने कोर कमेटी के सदस्यों से मुलाकात की और उनकी राय ली। भाजपा नेतृत्व को रिपोर्ट सौंपी गई है। उत्तराखंड में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद 2017 में रावत को मुख्यमंत्री बनाया गया था।

Created On :   9 March 2021 10:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story