Chamoli: ग्लेशियर से मची तबाही, तपोवन की सुरंग से 19 शव बरामद, 100 मीटर अंदर पहुंची रेस्क्यू टीम

Chamoli: ग्लेशियर से मची तबाही, तपोवन की सुरंग से 19 शव बरामद, 100 मीटर अंदर पहुंची रेस्क्यू टीम

डिजिटल डेस्क, चमोली। देवभूमि उत्तराखंड में कल (रविवार) कुदरत का ऐसा कहर टूटा जिसने भारी तबाही पहुंची। चमोली में ग्लेशियर टूटने के कारण पानी का सैलाब कई घरों को बह ले गया। इस हादसे में कई लोग लापता हो चुके हैं। ऋषि गंगा पवार प्लांट पूरी तरह से तबाह हो गया। हदास में लापता हुए लोगों की तलाश के लिए कल दिनभर से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अबतक NDRF की टीम ने 19 लोगों के शव बरामद कर लिए हैं, जबकि 200 से ज्यादा लोग लपाता बताए जा रहे हैं। इसी आशंका है कि ये लोग मलबे में दबे हो सकते हैं। स्थानीय प्रशासन से लेकर सेना तक अब रेस्क्यू में जुटी है और राज्य-केंद्र सरकार मिलकर काम कर रही हैं। खबर में ताजा अपडेट के लिए पेज रिफ्रेश करते रहें। 

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर टूटने से हुई भारी तबाही के बीच उत्तराखंड सरकार ने कुछ हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। जो लोग टूटे हुए ग्लेशियर के कारण प्रभावित क्षेत्र में फंसे हैं, वे लोग 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें। साथ ही उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने लोगों से अपील की है कि कोई भी पुराने वीडियो डालकर किसी प्रकार की अफवाह न फैलाएं। 

Chamoli Uttarakhand glacier burst live updates

  • 200 से ज्यादा लोग लापता-उत्तराखंड पुलिस
    उत्तराखंड पुलिस के मुताबिक चमोली में ग्लेशियर टूटने से आई प्राकृतिक आपदा में 200 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं। तपोवन में टनल से अबतक 12 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा। वहीं, दूसरे टनल के मलबे को भी निकाला जा रहा है। 
  • मैं आपकी सुरक्षा की कामना करता हूं- राहुल गांधी
     
    उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा को देखते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, पूरा देश उत्तराखंड के साथ है, इस समय सबसे जरुरी है कि आने वाले कुछ दिन राहत कार्य में कोई बाधा ना आए, मैं पूरे दिल से प्रभावितों के साथ हूं और आपकी सुरक्षा की कामना करता हूं। 
     
  • टनल से आज 12 लोगों के शव बरामद हुए

 

  • टनल में फंसे लोगों को बचाने का काम जारी

 

 

  • राहत बचाव में जुटी भारतीय वायुसेना

 

 

  • रातभर से सर्च ऑपरेशन में जुटी NDRF की टीम

 

 

  • आईटीबीपी के जवानों ने चमोली के तपोवन के पास सुरंग में फंसे सभी 16 लोगों को बचाया

 

 

  • रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे ITBP के जवान

 

 

 

 

 

Created On :   8 Feb 2021 3:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story