कोरोना महामारी : मध्यप्रदेश में किशोरों का टीकाकरण शुरू

January 3rd, 2022

हाईलाइट

  • मध्यप्रदेश में किशोरों का टीकाकरण शुरू

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कोरोना महामारी के संक्रमण से किशोरों को बचाने के लिए सोमवार से मध्यप्रदेश में टीकाकरण की शुरूआत हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के शासकीय सुभाष उच्चतर उत्कृष्ट विद्यालय में किशोरों के टीकाकरण अभियान की शुरूआत की।

मुख्यमंत्री चौहान ने किशोरों के टीकाकरण अभियान की शुरूआत करते हुए कहा है कि कोविड-19 की तीसरी लहर की आहट है। हमें इस से डरना नहीं है इससे लड़ना है। टीकाकरण हमें सुरक्षा प्रदान करता है। प्रदेश की 95 फीसदी पात्र जनसंख्या को टीके का पहला डोज और 92 प्रतिशत लोगों को टीके का दूसरा डोज लगाया जा चुका है । राज्य सरकार का लक्ष्य है कि प्रदेश के 15 से 18 वर्ष के सभी बच्चों का 20 जनवरी तक टीकाकरण कर उन्हें सुरक्षा चक्र प्रदान करें।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मौके पर आगे कहा, 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग में बच्चों को 20 जनवरी तक पहला डोज लग जाए, यह सुनिश्चित कर लेना है। इसके लिए हम सभी को आगे आना होगा। इसके लिए मैं स्कूल, कॉलेज के शिक्षकों का भी आह्वान करता हूं।

राज्य में 15 से 18 वर्ष की आयु के लगभग 12 लाख बच्चों को पहले दिन टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। टीकाकरण के केंद्रों पर खास इंतजाम किए गए हैं और प्रमुख लोग इन स्थानों जायजा भी ले रहे हैं।

 

आईएएनएस