दैनिक भास्कर हिंदी: नागपुर में वैक्सीन की कमी, मेडिकल को सिर्फ 400 डोज ही मिले

May 6th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। जिले में वैक्सीन की कमी चल रही है। कोविशील्ड के तो डोज आ रहे हैं, लेकिन कोवैक्सीन के डोज नहीं मिल पा रहे हैं।   शहर के मेडिकल अस्पताल में कोवैक्सीन के डोज दिए जा रहे हैं जो कि सबसे बड़ा केंद्र हैं। इसके बावजूद यहां पर रोजाना वैक्सीन की कमी हो रही है। मनपा ने मंगलवार को केंद्र पर 400 डोज दिए थे, जो बुधवार को पूरे हो गए। खत्म होने के बाद कई लोग बिना वैक्सीन लिए लौटे। इसके बाद बुधवार शाम को 40 वॉयल कोवैक्सीन भेजी गई। एक वॉयल से 10 डोज लगाए जाते हैं। 


सभी केंद्रों पर 45 प्लस का वैक्सीनेशन आज
गुरुवार 6 मई को शहर के सभी केंद्रों पर 45 प्लस आयु वर्ग का वैक्सीनेशन किया जाएगा। मेडिकल कॉलेज तथा अस्पताल के 3 केंद्रों पर कोवैक्सीन और मेयो अस्पताल के 2 केंद्रों व एम्स के 4 केंद्रों समेत अन्य सभी केंद्रों पर कोविशील्ड वैक्सीन लगाई जाएगी। कुल 96 केंद्रों पर वैक्सीनेशन शुरू करने की मनपा प्रशासन ने जानकारी दी है।

18 प्लस के 3 नए केंद्र
18 से 44 आयु वर्ग को वैक्सीनेशन के लिए 3 अतिरिक्त केंद्र शुरू किए गए हैं। नए वैक्सीनेशन केंद्रों में स्व. प्रभाकरराव दटके रोग निदान केंद्र महल छापरू सर्वोदय मंडल, छापरू नगर सेंट्रल एवेन्यू व मानेवाड़ा नागरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का समावेश है। 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है। रजिस्ट्रेशन के बाद प्राप्त एसएमएस में दिए गए समय पर ही केंद्र पर उपस्थित रहने का मनपा ने आह्वान किया है, ताकि भीड़ होने से बच सके।