comScore

सीएम योगी ने किया वाराणसी का दौरा, मोदी सरकार के 4 साल के कार्यकाल का किया बखान

June 11th, 2018 13:27 IST

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय वाराणसी पर पहुंचे। दौरे के दूसरे दिन रविवार को सीएम ग्राम स्वराज अभियान और स्वच्छ भारत मिशन के तहत 'ग्राम प्रधान संवाद' में शामिल हुए। इस कार्यक्रम का आयोजन बड़ालालपुर स्थित पं दीनदयाल हस्तकला संकुल में किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में ग्राम प्रधान और पंचायत सदस्य पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी ने सभी को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी और कहा कि जितनी योजनाएं मोदी सरकार के 4 साल के कार्यकाल में चली हैं, उतनी तो आजादी के बाद से अब तक नहीं चलीं।

पंचक्रोशी यात्रा मार्ग का होगा विकास 

इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी को संबोधित किया। अपने संबोधन में सीएम योगी ने कहा कि 'पंचक्रोशी परिक्रमा का अपना एक अलग ही महत्व है। इस यात्रा मार्ग के विकास के लिए, आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए, शासन-प्रशासन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए ही मैं इस यात्रा में शामिल हुआ था। आपको ये बताते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है कि पंचक्रोशी परिक्रमा मार्ग के चौड़ीकरण, सौन्दर्यीकरण का कार्य सरकार ने अपने हाथ में लिया है और इसके लिए 101 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की गई है। इससे परिक्रमा के पांचों पड़ाव का विकास सहित बुनियादी सुविधाएं बढ़ायी जाएगी।'

भारत उभरा दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के रूप में 

इस दौरान सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 4 सालों के कार्यकाल का बखान भी किया। उन्होंने कहा कि 'आज भारत दुनिया की सबसे बड़ी उभरती हुई अर्थव्यवस्था के रूप में सामने आया है। इसका श्रेय अगर किसी को दिया जा सकता है तो इस देश के शीर्ष नेतृत्व को दिया जा सकता है यानी कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी। दुनिया में जहां कहीं भी मोदी जी जाते हैं तो उनका सम्मान होता है। ये सम्मान केवल उनका ही नहीं बल्कि भारत के 125 करोड़ लोगों का सम्मान उनके साथ जुड़ जाता है। पिछले 4 वर्ष के दौरान जितनी योजनाएं मोदी सरकार में चली हैं उतनी योजनाएं तो आजादी के बाद से अब तक नही चलीं।

पहले दिन की थी पंचक्रोशी यात्रा 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे थे। यहां उन्होंने मणिकर्णिका घाट के चक्रपुष्कर्णी कुंड पर संकल्प के साथ पंचक्रोशी यात्रा की शुरुआत की। वहां से वो सीधे बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेकने गए और फिर यात्रा शुरू की। इस दौरान सीएम योगी नंगे पैर और मौन रहकर पूरी यात्रा की। 

कमेंट करें
w2UPr