दैनिक भास्कर हिंदी: वाराणसी: CM योगी ने किया निर्माणाधीन अस्पताल और इमारतों का औचक निरीक्षण

May 20th, 2018

डिजिटल डेस्क, वाराणसी। वाराणसी में हुए पुल हादसे के बाद से ही उत्तर प्रदेश शासन, राज्य में बन रही अन्य इमारतों की सुरक्षा को लेकर सजग हो गया है। खुद सीएम योगी आदित्यनाथ राज्य में चल रहे निर्माण कार्यो पर नजर बनाए रखे हुए है। इसी के चलते शनिवार शाम सीएम योगी वाराणसी के औचक निरीक्षण पर पहुंचे। जहां सीएम ने वाराणसी में निर्माणाधीन अस्पताल और वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माणकार्यका निरीक्षण किया।

सीएम योगी ने वाराणसी पहुंचकर सबसे पहले निर्माणधीन ईएसआई अस्पताल का निरक्षण किया। इस दौरान सीएम ने अस्पताल प्रबंधन और प्रशासन को दिसंबर 2018 तक निर्माणकार्य पूरा करने के निर्देश दिए। इसके बाद सीएम योगी सारनाथ में बन रहे 100 एमएलडी वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां पहुंचकर सीएम ने प्रशासन को जल्द से जल्द काम खत्म करने के निर्देश दिए। आपको बता दे कि सारनाथ वाटर प्लांट के पूरा होने के बाद इससे 7 लाख 27 हजार लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने में सुविधा मिलेगी। उम्मीद जताई जा रही है कि ये प्रोजेक्ट इसी साल नवंबर में पूरा हो जाएगा। 
 


सीएम योगी चौका घाट और लेहर तारा स्थित कैंसर अस्पताल के निरीक्षण के लिए भी पहुंचे और वहां मौजूद अधिकारियों को जल्द से जल्द कैंसर अस्पताल के निर्माण कार्य को पूरा करने के भी निर्देश दिए। सीएम योगी ने इसके अलावा पण्डित मदन मोहन मालवीय अस्पताल का भी निरक्षण किया और अधिकारियों को अस्पताल निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के आदेश दिए।

इस दौरान सीएम ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि "प्रधानमंत्री ने काशी को बहुत सारी विकास की योजनाएं दी हैं। ये योजनाएं समयबद्ध ढंग से पूरी हो सके, इसमें कोई बाधा या लापरवाही ना हो इसलिए इन सभी कार्यों पर नजर रखने के लिए मैंने औचक निरीक्षण किया है। सभी प्रोजेक्ट समयबद्ध ढंग से आगे बढ़ रहे हैं और बहुत शीघ्र ही आदरणीय प्रधानमंत्री जी इन सभी का उद्घाटन करेंगे।

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ का यह औचक निरीक्षण वाराणसी पुल हादसे के बाद हुआ है जिसमें प्रशासन की लापरवाही के कारण 18 लोगों की मौत हो गई थी और 11 लोग घायल हो गए थे।