गौरी लंकेश की हत्या से जुड़े वासुदेव के तार, ATS जांच में खुलासा

Vasudevs connection with killing of Gauri Lankesh, exposed in ATS probe
गौरी लंकेश की हत्या से जुड़े वासुदेव के तार, ATS जांच में खुलासा
गौरी लंकेश की हत्या से जुड़े वासुदेव के तार, ATS जांच में खुलासा

डिजिटल डेस्क, औरंगाबाद। नाला सोपारा विस्फोट मामले में साकली तहसील से हिरासत में लिए गए वासुदेव भगवान सूर्यवंशी और विजय उर्फ भैया उखर्डू लोधी को 25 सितम्बर तक पुलिस हिरासत में रखा गया हैं। हिरासत के दौरान ATS की जांच में वासुदेव सूर्यवंशी का सीधा संबंध कर्नाटक की गौरी लंकेश की हत्या से होने की बात सामने आई है। अब 25 सितम्बर को कर्नाटक पुलिस द्वारा उन्हें कब्जे में लेने की संभावना है। 

राज्य के आतंकवाद विरोधी दस्ते ने 6 सितम्बर को वासुदेव सूर्यवंशी तथा 7 सितम्बर को विजय उर्फ भैया उखर्डू लोधी को हिरासत में लिया था। जांच में सूर्यवंशी की जानकारी पर दो कार, छह बाइक ATS ने बरामद की हैं। साथ ही सूर्यवंशी द्वारा पहले गौरी लंकेश व नरेंद्र दाभोलकर की हत्या में शामिल होने वाले संदिग्धों को वाहन उपलब्ध कराने और बाद में उन वाहन को नष्ट करने में मदद करने की बात भी सामने आई है।

ATS सूत्रों ने बताया कि इसके साथ ही गौरी लंकेश के घर की रेकी करने के लिए प्रयोग किए गए वाहन सूर्यवंशी ने बीड़ में नष्ट करने की बात कबूल की है। पूरे षड्यंत्र में शामिल होने वाले संदिग्धों में काका नकली नाम से वासुदेव सूर्यवंशी की एक विशेष पहचान थी। अब ATS की पुलिस हिरासत खत्म होने के बाद गौरी लंकेश हत्या मामले में कर्नाटक पुलिस के विशेष दस्ते द्वारा सूर्यवंशी को हिरासत में लेने की संभावना है। 

ATS की जांच के दौरान सामने आई जानकारी से यावल तहसील समेत साकली में हड़कंप मचा है। गांव में एक मैकेनिक के रूप में शांत स्वभाव से अपना व्यवसाय कर परिवार का पोषण करने वाला युवक इस तरह की कुछ हरकत करेगा, इस पर ग्रामीणों को अभी भी विश्वास नहीं है।


 

Created On :   20 Sep 2018 4:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story