पोते पर नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप के बाद रीवा में वेदांती महाराज का कार्यक्रम रद्द

Vedanti Maharajs program canceled in Rewa after the grandson was accused of raping a minor
पोते पर नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप के बाद रीवा में वेदांती महाराज का कार्यक्रम रद्द
मध्य प्रदेश पोते पर नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप के बाद रीवा में वेदांती महाराज का कार्यक्रम रद्द

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के रीवा जिले में आध्यात्मिक गुरु रामविलास वेदांती (वेदांती महाराज) का एक सप्ताह तक चलने वाला कथावाचन कार्यक्रम उनके पोते-सह-शिष्य महंत सीताराम दास पर नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप के बाद रद्द कर दिया गया है। 1 अप्रैल से रीवा के मानस भवन में वेदांती महाराज का कथावाचन कार्यक्रम शुरू होना था और उनके पोते समर्थ त्रिपाही उर्फ महंत सीताराम दास पिछले दो सप्ताह से कार्यक्रम की तैयारियों की निगरानी के लिए शहर में थे। समादरिया ग्रुप बिल्डर के एक शॉपिंग मॉल के उद्घाटन के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया जाना था।

मंगलवार दोपहर तक रीवा शहर में कई जगहों पर कार्यक्रम के पोस्टर और होडिर्ंग देखे गए। हालांकि रेप की कथित घटना सामने आने के बाद उन्हें हटा दिया गया है। समादरिया समूह के बिल्डर के एक कर्मचारी ने नाम न बताने का अनुरोध करते हुए आईएएनएस को बताया, एक व्यावसायिक परिसर और समूह के एक होटल के उद्घाटन के अवसर पर 1 से 9 अप्रैल तक हनुमान कथा आयोजित होने वाली थी। वेदांती महाराज जी 31 मार्च को आने वाले थे। हालांकि, दुष्कर्म की घटना के बाद, कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है।

रीवा के राज निवास (सर्किट हाउस) में 28 मार्च की देर रात 17 साल की एक लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया। 29 मार्च को पीड़िता द्वारा स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद यह मामला सार्वजनिक हो गया। पीड़िता को विनोद पांडे नाम का व्यक्ति राज निवास लाया था, जो पुलिस के अनुसार इस मामले का मुख्य आरोपी है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने कहा कि रीवा के एक सरकारी कॉलेज में प्रथम वर्ष की छात्रा पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसे यकीन है कि बाबाजी उसे परीक्षा में अच्छा स्कोर करने में मदद करेंगे और उसकी सभी परेशानियां भी खत्म हो जाएंगी। आरोप लगाया गया है कि जब वह राज निवास पहुंची तो वहां पांच-छह आदमी शराब पी रहे थे। उसे जबरन शराब पिलाई गई और विरोध करने पर पीटा गया। शिकायत के अनुसार, उसे विरोध करने के लिए पीटा गया और यौन उत्पीड़न किया गया। घटना के बारे में खुलासा करने पर उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई। उसे जिप्सी में ले जाया गया और सोमवार को रात लगभग 11.30 बजे कॉलेज के चौक पर छोड़ दिया गया।

रीवा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शिव कुमार वर्मा ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, विनोद पांडे को गिरफ्तार कर लिया गया है और सीताराम दास सहित अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस ने बताया कि विनोद पांडे इस मामले का मुख्य आरोपी है, हालांकि पीड़ित परिवार का आरोप है कि बच्ची के साथ सर्किट हाउस के कमरा नंबर 4 में रह रहे सीताराम दास ने दुष्कर्म किया है।

पीड़िता के दोस्त ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, उसे (पीड़िता) एक आध्यात्मिक गुरु सीताराम दास से मिलने के लिए सर्किट हाउस ले जाया गया, जो सर्किट हाउस में मौजूद था। हालांकि, राजनीतिक प्रभाव के कारण उसे प्राथमिकी में अपना नाम नहीं बताने के लिए मजबूर किया गया। पुलिस ने कहा कि सीताराम दास और उनका चालक घटना के बाद भाग गए। पीड़ित परिवार ने कहा कि उसे एक स्थानीय भाजपा विधायक द्वारा संरक्षित किया जा रहा है।

(आईएएनएस)

Created On :   30 March 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story