नागपुर के कलमना मार्केट सहित सभी जगह हो रही सब्जी-फलों की आवक

Vegetable-fruit arrivals are happening everywhere including in Kalmana market of Nagpur
नागपुर के कलमना मार्केट सहित सभी जगह हो रही सब्जी-फलों की आवक
नागपुर के कलमना मार्केट सहित सभी जगह हो रही सब्जी-फलों की आवक

डिजिटल डेस्क, मुंबई।  राज्य में मुंबई में वाशी मार्केट, नागपुर के कलमना मार्केट और पुणे के गुलटेकडी मार्केट के यार्ड में भरपूर मात्रा में फल व सब्जी की आवक हो चुकी है। साथ ही सभी राजस्व विभागों में दवा की दुकानों पर दवाईयां और राशन दुकानों पर जरुरी चीजे पहुंच रही हैं। राज्य सरकार की तरफ से मंगलवार को बताया गया है कि राज्य में कहीं भी सब्जी, अनाज व दवाओं की किल्लत नहीं है।

कलमना में 185 ट्रक / टेम्पो सब्जी की आवक
राज्य सरकार की तरफ से बताया गया है कि नागपुर स्थित कलमना मुख्य मार्केट के यार्ज में 185 वाहनों से सब्जी, प्याज, आलू, लहसुन व फलों की आवक हुई है। राज्य के सभी जिलाधिकारी किराना दुकान एसोसिएशन व मेडिकल स्टोर एसोसिएशन के सम्पर्क में हैं। इन सभी जगहों पर सामानों की सप्लाई के लिए सरकार प्रयासरत है। किराना दुकानों और मेडिकल स्टोरो पर भरपुर सामान उपलब्ध हैं। 

 तहसील स्तर पर शुरु होगी शिवभोजन योजना 
राज्य सरकार की शिवभोजनयोजना अब तहसील स्तर पर शुरु की जाएगी। इसके लिए आगामी तीन महिने तक पांच रुपए में थाली मिलेगी। मंगलवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया। कोरोना के मद्देनजर बेघरो, मजदूरों, बाहर से आए छात्रों व अन्य जरुरतमंदों की सुविधा के लिए यह निर्णय लिया गया है।  फिलहाल जिला मुख्यालयों पर शिवभोजन केंद्र चलाए जाते हैं। अब इन्हें तहसिल स्तर पर भी शुरु किया जाएगा। शिवभोजन थाली कि कीमत शहरी इलाकों में 50 रुपए प्रति थाली और ग्रामीण इलाकों में इसकी कीमत 35 रुपए है। पर ग्राहकों से 5 रुपए प्रति थाली लिया जाता है। बाकी का पैसा राज्य सरकार अनुदान के तौर पर शिवभोजन केंद्र चलाने वालों को देती है। ये भोजनालय सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुला रहता है। इन भोजनालय के कर्मचारियों को मास्क लगाने के निर्देश दिए गए हैं। 
 

Created On :   7 April 2020 1:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story