comScore

नक्सलियों ने पूर्व विधायक किशोर समरीते के वाहन को लगाई आग

नक्सलियों ने पूर्व विधायक किशोर समरीते के वाहन को लगाई आग

डिजिटल डेस्क, बालाघाट। बालाघाट जिले की लांजी विधानसभा के पूर्व विधायक  किशोर समरीते की गाड़ी को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया।  किशोर समरीते  ने बताया है कि वे 29 अप्रैल की सुबह 3 से 3: 30 बजे बिलाल कसा लांजी विधानसभा क्षेत्र के नक्सल प्रभावित गांव का दौरा करके लौट रहे थे। इसी दौरान चोरिया के पास में कुछ अज्ञात नक्सलियों ने उनका रास्ता रोका । नक्सलियों ने उन्हें और उनके साथ वाहन में बैठे साथियों को वाहन से उतारा और वाहन को आग के हवाले कर दिया।  पुलिस अधीक्षक बालाघाट अभिषेक तिवारी के अनुसार उन्हें यह जानकारी मिली है कि पूर्व विधायक  किशोर समरीते के वाहन को आग के हवाले कर दिया गया है। घटनास्थल के लिए टीम भेजी गई है और पूरे मामले की जांच करवाई जा रही है।  गौरतलब रहे कि वाहन को आग के हवाले करने के बाद नक्सली वहां से चले गए और किशोर से अपने साथियों के साथ पैदल 5: 30 बजे लांजी पहुंचे और पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट दर्ज करवाई।
 

बालाघाट जिले की 6 विधानसभा सीटों में 10 बजे तक का मतदान का प्रतिशत 

  • बैहर 12.50 प्रतिशत
  • लांजी 27.14 प्रतिशत
  • परसवाड़ा 13.05 प्रतिशत
  • बालाघाट 11.81 प्रतिशत
  • वारासिवनी 9.44 प्रतिशत
  • कटंगी. 28.23प्रतिशत

बालाघाट लोकसभा क्षेत्र में प्रात: 11:00 बजे तक 29 प्रतिशत मतदान 

बैहर में 31 प्रतिशत, लांजी में 28 प्रतिशत,परसवाड़ा में 32 प्रतिशत, बालाघाट में 20प्रतिशत, वारासिवनी में 29 प्रतिशत, कटंगी में 29प्रतिशत, बरघाट में 34प्रतिशत, सिवनी में 32 प्रतिशत रहा।
 

मतदान का बहिष्कार
उमरिया जिले के पुटपुरा मतदान केंद्र 205 में सड़क निर्माण न होने से नाराज़ मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। मतदाता मतदान नही कर रहे है। मामले की जानकारी लगने पर एसडीएम अनुराग सिंह सहित निर्वाचन अधिकारी पोलिंग बूथ पहुंच कर मतदाताओं को समझाने प्रयास कर रहे है। देने का प्रयास कर रहे है। गौरतलब है कि सड़क निर्माण नही होने के कारण पहले भी सामूहिक विरोध कर चुके है लेकिन निराकरण नही हो पाने से नराज़ ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया  शहडोल-सीधी लोकसभा के अंतर्गत ब्योहारी विधानसभा के पोलिंग नंबर 146 ,147 ,148 ,149 ग्राम खड्डा मैं 40 वर्षों से संचालित बैंक ऑफ बड़ौदा ग्राम खड्डा में था जिसको 1 माह पूर्व 10 किलोमीटर दूर ग्राम में टोला में स्थापित कर दिया गया है जिसके कारण ग्रामीण जनता आक्रोष में है एवं मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं । ग्रामीणों का कहना है, हमने बैंक के संचालित के संबंध में कलेक्टर महोदय शहडोल व अन्य विभागीय अधिकारियों के पास निवेदन स्वरूप आवेदन दिए हैं जिससे सुनवाई नहीं हुआ जिसके कारण हम सभी ग्रामीण मतदान नहीं करेंगे ।
 

कमेंट करें
j9273