दैनिक भास्कर हिंदी: अपहरण कांड के खुलासे के साथ ही हाथ लगा वाहन चोर गिरोह , 6 गिरफ्तार

May 9th, 2019

डिजिटल डेस्क, सतना। रीवा से निमंत्रण पर नईबस्ती आ रहे जीजा-साले के अपहरण की सनसनीखेज वारदात सामने आने पर जांच में जुटी कोलगवां पुलिस के हाथ जल्द ही अपहरणकर्ताओं के गिरेबान तक पहुंच गए पर यह सिलसिला इतने पर ही नहीं रुका। बल्कि आरोपियों से इत्तफाकन मिले सुराग के जरिए बाइक, मोबाइल और ऑटो रिक्शा चोर भी गिरफ्त में आ गए। यह जानकारी देते हुए पुलिस कप्तान रियाज इकबाल ने बताया कि 3 मई को शिवलाल रावत पुत्र राजू निवासी गोंदहा थाना सेमरिया जिला रीवा अपने साले विकास रावत के साथ हीरो डिलक्स बाइक से नईबस्ती आ रहा था। इस दौरान कृपालपुर में बाइक क्रमांक एमपी-19एमटी-9215 पर सवार दो युवकों ने ओवरटेक कर रास्ता रोक लिया और जीजा-साले से गाली-गलौज करते हुए दोनों को बंधक बना लिया, फिर एक बदमाश ने डरा-धमका कर विकास को अपनी गाड़ी में बैठाया तो दूसरे नकाबपोश ने शिवलाल को उसी की बाइक पर बैठाकर तालाब की तरफ ले गया। जहां पीड़ितों से तीन मोबाइल व मोटर साइकिल छुड़ाकर चम्पत हो गए। इतना ही नहीं विकास को भी अपने साथ ले गए, तब किसी तरह उसके जीजा ने डायल 100 पर खबर दी तो पुलिस ने घेराबंदी शुरू करते हुए दो बदमाशों को पकड़ लिया, जिनकी पहचान राहुल पटेल पुत्र गोकरण पटेल 26 वर्ष निवासी अहिरगांव हाल उतैली और कल्लू केवट पुत्र बल्ली प्रसाद निषाद 20 वर्ष निवासी कृपालपुर के रूप में की गई। इनके कब्जे से लूटी गई बाइक के अलावा वारदात में प्रयुक्त हॉण्डा साइन गाड़ी बरामद की गई। जिसकी तस्दीक करने पर राहुल ने खुलासा किया कि उक्त बाइक चोरी की है, जिसका असली रजिस्ट्रेशन नम्बर एमपी-19एमएम-6442 है। इसकी रिपोर्ट थाने में दर्ज थी। आरोपी के कब्जे से ही चोरी की दो और बाइक एमपी-19एमए-4427 और एमपी-19एमसी-7771 के अलावा 7 मोबाइल भी बरामद किए गए। उधर जब अपहरत के बारे में सवाल-जवाब किए गए तो आरोपियों ने खुलासा किया कि उसे गांव की अहरी में बंधक बना लिया था, पर दूसरे दिन वह भाग निकला। लिहाजा विकास के परिजन से सम्पर्क किया गया तो  यह बात सामने आई कि युवक अपने घर पर सुरक्षित है। अपहरण और लूट की शिकायत पर धारा 392, 365, 34 के तहत कायमी की गई।

ऐसे हाथ आया दूसरा गिरोह

अपहरण, लूट और बाइक चोर गैंग के मास्टर माइंड राहुल पटेल से कड़ी पूछताछ में खुलासा हुआ कि उसने मो. अलीम पुत्र अब्दुल जलील 20 वर्ष, वसीम खान पुत्र शमीम खान 21 वर्ष निवासी नजीराबाद और रफीक खान पुत्र शफीक 20 निवासी कृपालपुर व छत्रपाल गुप्ता पुत्र रामचेरे 27 वर्ष निवासी महुडर थाना रामपुर बाघेलान हाल चाणक्यपुरी कालोनी के साथ मिलकर शहर में अलग-अलग स्थानों पर बाइक एवं मोबाइल चोरी की वारदातों को अंजाम दिया था। इस खुलासे पर चारो आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए 6 बाइक व एक ऑटो बरामद किया गया। अलीम के कब्जे से बाइक क्रमांक एमपी-19एमसी-7900 व एमपी-19एमक्यू-2285 बरामद की गई, तो रफीक के कब्जे से एमपी-19एमई-8191 जब्त कर लिया। वसीम के पास एमपी-19एमडी-8838 बाइक जब्त की गई। इसी प्रकार छत्रपाल के पास से ऑटो रिक्शा क्रमांक एमपी-19आर-3827 मिला, जिसकी चोरी 5 मई की रात चाणक्यपुरी कालोनी से हुई थी। ऑटो के मालिक सुनील पाठक निवासी रामटेकरी की शिकायत पर अगले दिन मुकदमा दर्ज किया गया था। गिरोह ने कोलगवां और कोतवाली थाना क्षेत्र में वाहन चोरी की चार-चार और रामपुर बाघेलान में दो वारदातों को अंजाम दिया था। पुलिस ने कुल 5 लाख का माल जब्त किया है। 
 

पुलिस का नाम लेकर डराते थे

पकड़े गए बदमाश रामपुर बाघेलान से कृपालपुर के बीच सुनसान स्थानों पर वाहन सवारों को रोककर पूछते थे कि किसका एक्सीडेंट करके आए हो। लोगों के मना करने पर भी साहब से मिलाने की बात कहकर अंदर के रास्तों पर ले जाते और लूटपाट कर चम्पत हो जाते थे। 
 

खबरें और भी हैं...