माल लेकर हुआ था चंपत: उत्तरप्रदेश का शातिर अपराधी कामठी पुलिस की गिरफ्त में

February 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, नागपुर। नागपुर जिले केे कामठी शहर में कई राज्यों के नागरिक निवास करते हैं। इन लोगों का कामठी पुलिस स्टेशन में किसी भी प्रकार का कोई रिकॉर्ड नहीं है, जबकि परप्रांतियों का शहर पुलिस स्टेशन में रिकॉर्ड होना जरूरी है, लेकिन पुलिस विभाग की लापरवाही के चलते इन लोगों के बीच अापराधिक प्रवृत्ति लोग भी निवास करते हैं।

नवंबर 2021 में आगरा में हुई थी घटना : पुलिस के अनुसार आगरा में एक सर्राफा व्यापारी ने दुकान में काम करने वाले नौकर को चांदी साफ करके लाने को कहा था। नौकर सौरभ गर्ग (27), आगरा निवासी 11 नवंबर 2021 को दोपहर 12 बजे के करीब 27 किलो 250 ग्राम चांदी से भरी थैली लेकर जा रहा था। इस दौरान आरोपी 60 वर्षीय सलीम अली ने उसे रोककर अपनी बातों में उलझाया और अगरबत्ती संुघाकर उसके हाथ से चांदी से भरी थैली छीनकर वहां से फरार हो गया। 

येरखेड़ा में छिपा था : जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश के आगरा में कोतवाली पुलिस स्टेशन अंतर्गत एक सर्राफा दुकान में काम करने वाले कारीगर को चालकी से अगरबत्ती सुंघाकर आरोपी उसके हाथ से 27 किलो 250 ग्राम चांदी से भरी थैली छीनकर भागा था और नागपुर जिले के कामठी शहर में छिपा था। इसकी गुप्त जानकारी पुलिस को मिलते ही पुलिस ने आरोपी को धरदबोचा। गिरफ्तार आरोपी का नाम सलीम अली मेहंदी अली (60), येरखेड़ा, कामठी निवासी बताया गया है।

मोबाइल ने पहुंचाया आरोपी तक : आगरा पुलिस आरोपी की तलाश में थी। पुलिस ने एक मोबाइल नंबर पर फरार आरोपी की तलाश शुरू की। इस दौरान मालूम हुआ कि, आरोपी नागपुर जिले के कामठी शहर में येरखेड़ा में रहता है। पुलिस ने नागपुर पुलिस से संपर्क साधा और दबिश देकर सलीम अली मेहंदी अली को धरदबाेचा। आरोपी को न्यायालय ने 2 दिन की ट्रांजिट रिमांड दिया है। 

इस प्रकार की वारदातों को अंजाम देने का मास्टर माइंड है गिरफ्तार  : आरोपी इस प्रकार के अपराध को अंजाम देने का मास्टर माइंड है। इसके खिलाफ देश में कई जगहों पर अापराधिक मामले दर्ज हैं। शातिर  कार्रवाई डीसीपी मनीष कलवानिया, एसीपी नयन अलूरकर के नेतृत्व में वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संतोष वैरागड़े, पुलिस निरीक्षक मंगेश काले के मार्गदर्शन में पुलिस उप-निरीक्षक श्याम वारंगे, संतोष ठाकुर, संदीप सगणे, नीलेश यादव, ललित शेंडे, हर्षद वासनिक, सुरेंद्र शेंडे, कमल कनोजिया, संदेश शुक्ला, संगीता पाल आदि ने की।