कटनी में खिरहनी फाटक के पास लुटेरे खींच लेते हैं यात्रियों की चेन और मोबाइल

victims claim GRP, RPF does not pay attention on mobile, chain snatching in katni
कटनी में खिरहनी फाटक के पास लुटेरे खींच लेते हैं यात्रियों की चेन और मोबाइल
कटनी में खिरहनी फाटक के पास लुटेरे खींच लेते हैं यात्रियों की चेन और मोबाइल

डिजिटल डेस्क कटनी। मुख्य जंक्शन से चंद कदम दूर पलक झपकते ही चलती ट्रेन से अराजक तत्व यात्रियों का मोबाइल छीन लेते है। आरपीएफ एवं जीआरपी की नाक के नीचे हो रही घटनाओं में कई लोग ट्रेन से गिर कर घायल भी हो चुके है। दो माह के भीतर अपराधियों ने खिरहनी फाटक के आसपास 20 से अधिक घटनाओं को अंजाम दिया है। स्टेशन पर जब ट्रेन रुकती है तब तक वहां से अपराधी रफूचक्कर हो जाते है।
इस तरह से छीनते है मोबाइल
खिरहनी फाटक के पास दर्जनों लोगो का जमावड़ा बना रहता है। कटनी स्टेशन के पास से जब ट्रेन गुजरती है तो उसकी स्पीड कम हो जाती है। इस दौरान रेल पटरियों के पास पहले से ही खड़े अराजक तत्व दरवाजे या खिड़की पर बात करते हुए मोबाइल को झपट्टा मारकर छीन लेते है। करीब पंद्रह दिन पहले मुड़वारा
रेलवे स्ट्शन पर मोबाइल छीनकर भाग रहे एक युवक को यात्री ने दबोच लिया था। मोबाइल छीनने के दौरान चार माह के भीतर करीब आधा दर्जन लोग घायल भी गए है।
जीआरपी करती है परेशान
जानकारी के मुताबिक मोबाइल छीने जाने की शिकायत लेकर फरियादी थाने पहुंचता है तो वहां पर जीआरपी उन्हें परेशान करती है। पीडि़त राजीव बर्मन ने बताया कि 27 जनवरी को वह सतना से जनता एक्सप्रेस से कटनी आ रहा था। खिरहनी फाटक के पास वह खिड़की के पास बैठा मोबाइल से बात कर रहा था। इसी दौरान एक युवक ने उछलकर हाथ पर झपट्टा मार कर मोबाइल गिरा दिया। फिर कहता है कि चेन पुलिंग कर नीचे आकर मोबाइल ले ले। लेकिन चलती ट्रेन से यात्री नीचे नहीं उतर पाता है, और वह अपने मोबाइल से हाथ धो देता है। राजीव ने जीआरपी में इसी लिखित शिकायत भी की, लेकिन आजतक कोई कार्रवाई नहीं हुई।
इनका कहना है
आउटर पर जवानों की गश्त रहती है। कई बार बदमाश भी पकड़े गए हैं। अपराधिकयों को पकडऩे प्रयास किया जाएगा।
-जयंत मसकोले, जीआरपी थाना प्रभारी
कार्ड लाइन और सीओबीसीएल प्वाइंट के साथ ही सेक्शन पर जवानों की तैनाती रहती है। यात्रियों के साथ इस तरह की घटनाओं को गंभीरता से लेकर कार्रवाई की जाएगी।
- रोहित चतुर्वेदी, थाना प्रभारी, आरपीएफ

 

Created On :   15 Feb 2018 8:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story