यूपी में ग्राम प्रधान ने दलित व्यक्ति को जूतों से पीटा

Village head beats Dalit man with shoes in UP
यूपी में ग्राम प्रधान ने दलित व्यक्ति को जूतों से पीटा
उत्तर प्रदेश यूपी में ग्राम प्रधान ने दलित व्यक्ति को जूतों से पीटा

डिजिटल डेस्क,  लखनऊ। एक दलित व्यक्ति की जूतों से पिटाई करने के आरोप में सवर्ण जाति के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपितों में एक गांव का मुखिया भी है। यह घटना लगभग एक पखवाड़े पहले छपर क्षेत्र के रेटा नगला गांव में हुई थी। लेकिन घटना की एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ही पुलिस हरकत में आई।

रिपोर्टों के अनुसार, 41 वर्षीय दलित मजदूर दिनेश कुमार ने कथित तौर पर ग्राम प्रधान शक्ति मोहन सिंह के बारे में कुछ टिप्पणी की थी, उसके बाद उस विवाद बढ़ गया। मामले को सुलझाने के लिए बगल के गांव रीटा नगला के पूर्व प्रधान गजे सिंह ने दोनों को अपने घर बुलाया। बैठक के दौरान, शक्ति मोहन ने कथित तौर पर अपना आपा खो दिया और दिनेश पर अपने जूते से हमला किया। आदमी की पिटाई करने में गजे जल्द ही उसके साथ शामिल हो गया।

मोबाइल फोन पर शूट की गई घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, मुजफ्फरनगर पुलिस ने स्वत: संज्ञान लिया और छपर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विनीत जायसवाल ने रविवार को कहा, हमने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। उन पर आईपीसी कीो विभिन्न धाराओं के साथ-साथ एससी/एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Aug 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story