हत्या के संदिग्धों को छोड़ने पर मेराल थाने पर ग्रामीणों ने किया पथराव, एक दर्जन घायल

Villagers pelted stones at Meral police station for releasing murder suspects, a dozen injured
हत्या के संदिग्धों को छोड़ने पर मेराल थाने पर ग्रामीणों ने किया पथराव, एक दर्जन घायल
झारखंड हत्या के संदिग्धों को छोड़ने पर मेराल थाने पर ग्रामीणों ने किया पथराव, एक दर्जन घायल

डिजिटल डेस्क, रांची। गढ़वा जिले के मेराल में एक व्यक्ति की हत्या में कुछ संदिग्धों को पकड़ने के बाद थाने से छोड़ देने से शनिवार को स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। हजारों ग्रामीणों ने मेराल थाने पर जमकर पथराव किया। जवाब में पुलिस ने भी बल प्रयोग किया और आंसू गैस छोड़े। इस टकराव में पुलिसकर्मियों सहित एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गये हैं। गुस्साये लोगों ने मेराल थाना के पास एनएच-75 को पांच घंटों से जाम कर रखा था। तनावपूर्ण हालात के बीच पुलिस के अफसरों ने लोगों को समझाने की कोशिश की।

मेराल थाना क्षेत्र के हासनदाग गांव निवासी 70 वर्षीय नाथन चौधरी का शव बीते 18 अगस्त एक नदी के पास पाया गया था। स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि उनकी हत्या की गयी है। उस दिन ग्रामीणों ने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर काफी देर तक उनका शव उठने नहीं दिया था। तब मेराल थाना पुलिस ने त्वरित कार्रवाई का आश्वासन देकर उनका शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। इसके अगले ही दिन मेराल थाना पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया था, लेकिन उन्हें पूछताछ के बाद छोड़ दिया। हासनदाग गांव के लोगों को इसकी जानकारी हुई तो वे भारी संख्या में थाना पर पहुंचे। यहां थाना प्रभारी से बातचीत के दौरान ग्रामीण उत्तेजित हो गये और उन्होंने थाने पर पथराव करना शुरू कर दिया।

पुलिस ने भी जवाबी बल प्रयोग किया। इसकी जानकारी मिलने पर कई अन्य गांवों के लोग पहुंच गये और एनएच 75 को जाम कर दिया। लोग नाथन चौधरी के हत्यारों को गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। गढ़वा अनुमंडल पदाधिकारी राज महेश्वरम एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अवध कुमार यादव मौके पर पुलिस बल के साथ तैनात हैं। गढ़वा के एसपी अंजनी कुमार झा ने बताया कि मृतक के परिजनों द्वारा कुछ लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। चार लोगों को थाने में पूछताछ के लिए लाया गया था, लेकिन उनके सबूत नहीं मिलने के कारण उन्हें छोड़ दिया गया। जांच चल रही है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Aug 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story