बंगाल में राशन वितरण में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Villagers protest over irregularities in ration distribution in Bengal
बंगाल में राशन वितरण में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
बंगाल में राशन वितरण में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, कोलकाता, 1 मई (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में लागू लॉकडाउन के बीच राशन वितरण में अनियमितताओं के खिलाफ शुक्रवार को राज्य के विभिन्न जिलों में सैकड़ों ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। ऐसी घटनाओं की सूचना काकद्वीप के नारायणपुर क्षेत्र, बीरभूम के लाभपुर और मुर्शिदाबाद के जलंगी से मिली है। यहां ग्रामीणों ने एकत्र होकर आरोप लगाया कि राशन डीलर राज्य के खाद्य विभाग द्वारा निर्धारित आवंटन दिशा-निर्देशों के अनुसार आवश्यक खाद्यान्न नहीं दे रहे हैं।

इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रत्येक कार्ड धारक को 5 किलोग्राम राशन मुफ्त देने का वादा किया था।पश्चिम बंगाल के खाद्य मंत्री ज्योतिप्रियो मल्लिक ने कहा, हमें विभिन्न जिलों से शिकायतें मिली हैं। हमारे खाद्य निरीक्षकों ने मुद्दों की जांच की है। हमने राशन वितरण प्रणाली में अनियमितताओं को लेकर पूरे बंगाल में 283 राशन डीलरों के खिलाफ कार्रवाई की है। कुछ मामलों में हमने उनके लाइसेंस को खत्म कर दिया है।

उन्होंने कहा कि पूरे बंगाल में 21,000 से अधिक राशन डीलर हैं और कोविड -19 संकट के दौरान राज्य के लगभग 9.96 करोड़ लोगों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली का प्रत्यक्ष लाभ मिल रहा है। मल्लिक ने आगे कहा, हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। अगर कोई राशन डीलर दोषी पाया जाता है, तो हम उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे। उन पर जुर्माना लगाया जाएगा, लाइसेंस रद्द किया जाएगा और यदि जरूरत पड़े तो उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है।

 

Created On :   1 May 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story