सामान्य तरीके से मनाया जाएगा विनायक चतुर्थी समारोह

Vinayaka Chaturthi celebrations to be celebrated in Tamil Nadu as usual
सामान्य तरीके से मनाया जाएगा विनायक चतुर्थी समारोह
तमिलनाडु सामान्य तरीके से मनाया जाएगा विनायक चतुर्थी समारोह
हाईलाइट
  • तमिलनाडु में सामान्य तरीके से मनाया जाएगा विनायक चतुर्थी समारोह

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु में चल रहे कोविड -19 प्रतिबंधों के कारण इस साल 10 सितंबर को होने वाला विनायक चतुर्थी समारोह सामान्य तरीके से मनाया जाएगा। राज्य सरकार के सोमवार को एक आदेश में कहा गया है कि गणेश की मूर्तियों को सड़क के किनारे स्थापित नहीं किया जाना चाहिए और लोगों को उत्सव को अपने घरों तक सीमित रखना चाहिए। इसमें कहा गया है कि जल निकायों में मूर्तियों के विसर्जन के लिए स्थानीय पुलिस थानों द्वारा अनुमति दी जाएगी।

लोग मूर्तियों को मंदिरों के पास रख सकते हैं और मानव संसाधन एवं सीई विभाग उन्हें विसर्जित करने के लिए पर्याप्त कदम उठाएगा। चेन्नई के सेंथोम से नेपियर ब्रिज तक मरीना बीच पर मूर्तियों को समुद्र में विसर्जित करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। आमतौर पर निवासी संघ, युवा क्लब और अन्य सामाजिक संगठन कुछ दिनों के लिए कई गली के कोनों में विनायक की मूर्तियों को स्थापित करते हैं और फिर उन्हें जल निकायों में विसर्जित करने के लिए एक भव्य उत्सव में ले जाते हैं।

हिंदू मुन्नानी त्योहार के हिस्से के रूप में राज्य के विभिन्न हिस्सों में कई आकारों की 1.25 लाख विनायक मूर्तियों को स्थापित करने की योजना बना रहे थे। राज्य सरकार के आदेश में यह भी कहा गया है कि धार्मिक जुलूसों, उरियादी जैसी खेल प्रतियोगिताओं के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी। सोमवार का आदेश राज्य सरकार के सभी धार्मिक समारोहों पर लगाए गए प्रतिबंधों का हिस्सा है।

तमिलनाडु में लॉकडाउन को 15 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है। राज्य सरकार ने 8 सितंबर को मैरी के जन्म समारोह के लिए चेन्नई, नागपट्टिनम, कन्याकुमारी और वेलंकन्नी के चचरें में लोगों के इकट्ठा होने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। सरकार ने कहा है कि ये प्रतिबंध एक निवारक उपाय का हिस्सा हैं क्योंकि केरल में ओणम और बकरीद समारोह के दौरान ढील दिए जाने के बाद से कोविड -19 मामले लगातार बढ़ रहे हैं ।

 

(आईएएनएस)

Created On :   31 Aug 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story