शतप्रतिशत मतदान करने मतदाताओं ने ली शपथ, नुक्कड़ नाटक के जरिए किया जागरुक

voters are being told the importance of voting through street play
शतप्रतिशत मतदान करने मतदाताओं ने ली शपथ, नुक्कड़ नाटक के जरिए किया जागरुक
शतप्रतिशत मतदान करने मतदाताओं ने ली शपथ, नुक्कड़ नाटक के जरिए किया जागरुक

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। मतदाताओं को चुनाव के दौरान शतप्रतिशत मतदान कराने जागरूक किया जा रहा है। मतदााताओं को जहां नुक्कड़ नाटक के जरिए मतदान का महत्व बताया जा रहा है, तो वहीं रैली निकालकर प्रेरित भी किया जा रहा है। इसी के तहत रामपुर बृजमोहन नगर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें क्षेत्र के लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया।

उल्लेखनीय है की विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने आज रामपुर के बृजमोहन नगर में मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी छवि भारद्वाज के निर्देश और निगमायुक्त चंदमौलि शुक्ला के मार्गदर्शन में मतदाताओं को जागरूक करने सिलसिलेवार आयोजन किये जा रहे हैं। नोडल अधिकारी और नगर निगम की शिक्षा अधिकारी श्रीमती बीना वर्गीस ने बताया विधानसभा निर्वाचन 2018 में मतदाताओं की शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने उन्हें लगातार मतदान वे प्रति प्रेरित किया जा रहा है। कदम सांस्कृतिक संस्था के कलाकारों ने  नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदान का महत्व बताया और मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान को जरूरी बताया।
इस संबंध में नोडल अधिकारी श्रीमती वर्गीस ने बताया कि  अपर आयुक्त वित्त  रोहित सिंह कौशल के संयोजन में आज रामपुर, बृजमोहन नगर सहित आसपास के अनेक क्षेत्रों में जागरूकता रैली निकालने के साथ ही मतदाताओं को मतदान की शपथ भी दिलाई गई। उन्होंने बताया कि हमारे द्वारा लगातार अभियान चलाकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है। हमारा प्रयास है कि लोग जागरूक हों, ताकि अपने मताधिकार का अधिक से अधिक प्रयोग कर सकें। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर रोजना बस्तियों व ऐसे स्थान पर जाक र कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, जहां पर जनता का शैक्षणिक स्तर कमजोर है। उन बस्तियों में जाकर लोगों को मतदान के  अधिकार संबंधित जानकारी दी जा रही है। इसके  साथ ही उन्हें यह भी बताया जा रहा है कि उनका एक मत अच्छे प्रत्याशी को चुनने में कितनी मदद करता है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के दौरान लोगों में उत्साह देखने मिल रहा है और लोग बढ-़चढ़कर इसमें भाग ले रहे हैं।  कार्यक्रम में डॉ शैलेन्द्र पांडे, कृष्णकांत दीक्षित, सुरेंद्र विनोद कोरी, शादाब, मोनिका, छाया, अभिलाष और साक्षी आदि उपस्थित थे।

 

Created On :   26 Oct 2018 12:52 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story