गोंदिया-भंडारा लोकसभा उपचुनाव 28 को, बाएं हाथ पर लगाई जाएगी स्याही

voting for Bhandara-Gondia Lok Sabha by-election held on May 28
गोंदिया-भंडारा लोकसभा उपचुनाव 28 को, बाएं हाथ पर लगाई जाएगी स्याही
गोंदिया-भंडारा लोकसभा उपचुनाव 28 को, बाएं हाथ पर लगाई जाएगी स्याही

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। भंडारा-गोंदिया लोकसभा उपचुनाव के लिए आगामी 28 मई को मतदान होने जा रहा है। उपचुनाव को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई। इस संबंध में जिलाधिकारी द्वारा कुछ दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। जिलाधिकारी अभिमन्यु काले ने बताया कि मतदाता द्वारा मतदान किए जाने की पहचान के रूप में मतदान के समय मतदाता के बाएं हाथ की बीच की उंगली में स्याही लगाने की भारत निर्वाचन आयोग ने मंजूरी दी है। जिसकी सभी मतदाताओं को जानकारी होनी चाहिए। मतदान 28  मई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक कराया जाएगा। उसी प्रकार मतगणना 31 मई को सुबह 8 बजे से डा. बाबासाहब आंबेडकर सामाजिक न्याय भवन भंडारा में शुरू होगी। मतगणना स्थल पर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी अथवा हंगामा न हो पाए, इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे।

एक्जिट पोल पर बैन
गोंदिया के जिलाधिकारी तथा भंडारा-गोंदिया लोकसभा उपचुनाव के निर्वाचन अधिकारी अभिमन्यु काले ने बताया कि आगामी 28 मई को भंडारा-गोंदिया लोकसभा उपचुनाव के लिए सुबह 7 से शाम 6 बजे तक मतदान कराया जाएगा। भारत निर्वाचन आयोग की 18 मई को जारी अधिसूचना के अनुसार मतदान के दिन सुबह 7 से शाम 6.30 बजे तक उसी प्रकार मतदान संपन्न होने के 48  घंटे पहले एक्जिट पोल के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी समाचार पत्रों अथवा इलेक्ट्रानिक मीडिया में प्रसारित करने पर सख्त पाबंदी होगी। प्रसार माध्यमों से इस विषय पर ध्यान देने की सूचना भी जिलाधिकारी तथा निर्वाचन अधिकारी ने दी है।

मतदाताओं में नहीं उत्साह
गोंदिया-भंडारा लोकसभा उपचुनाव को लेकर मतदाताओं में कोई खास उत्साह नहीं दिख रही है।आगामी वर्ष ही लोकसभा चुनाव होने हैं इसलिए इतने कम समय के लिए हो रहे इस चुनाव को आम जनता हजम नहीं कर रही है जबकि कोर्ट ने 11 महीने की अवधि को लंबा बताते हुए इतने समय तक सीट खाली न रखने व यहां चुनाव कराने के आदेश जारी किए थे।

Created On :   24 May 2018 9:08 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story