जबलपुर-कटनी रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी, जयपुर में मिला लश्कर-ए-तैयबा का खत

warning of stirred attacks from the security agencies Pamare increased the security
जबलपुर-कटनी रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी, जयपुर में मिला लश्कर-ए-तैयबा का खत
जबलपुर-कटनी रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी, जयपुर में मिला लश्कर-ए-तैयबा का खत

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। रेलवे स्टेशन प्रबन्धक कार्यालय जयपुर में मिले लश्कर कमांडर के धमकी भरे पत्र के बाद जबलपुर और कटनी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इस पत्र में मध्यप्रदेश के कई रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी गई है। आतंकी हमले की आशंका वाले इस मैसेज से हड़कंप की स्थिति बनी हुई है। आतंकी हमले को देखते हुए पश्चिम मध्य रेलवे(पमरे) ने सुरक्षा के इंतेजाम बढ़ा दिए हैं। आरपीएफ और जीआरपी हर संदिग्धों पर नजर रखी हुई है। इसके साथ ही यात्रियों के सामान की भी जांच कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि यात्रियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस जवान तैनात हैं। बता दें कि पत्र में राजस्थान और गुजरात के रेलवे स्टेशनों को भी उड़ाने की धमकी दी गई  है।

एक प्रवेश द्वार से गायब रहा अमला
जबलपुर स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था में आरपीएफ के 40 जवानों की पूरे समय तैनाती की गई है, जो प्लेटफार्मो के साथ ही पूरे स्टेशन परिसर की सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे हैं। जीआरपी का अमला भी सुरक्षा व्यवस्था संभालने में तैनात है। प्लेटफार्म नंबर एक पर बैगेज स्केनर वाले गेट पर हर यात्री का सामान स्कैन कर भीतर जाने दिया जा रहा है। यहां जवानों की तैनाती की गई है, दूसरे गेट पर जवान तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही हर आने जाने वाले व्यक्तियों पर नजर रखी जा रही है। जो भी संदिग्ध व्यक्ति दिखायी देता है, उससे पूछताछ की जा रही है।

डॉग व बम स्क्वाड कर रही जांच
प्लेटफार्म नंबर एक के मुसाफिरखाना को बीती रात आरपीएफ ने खाली करा लिया था। यहां किसी भी यात्री को मौजूद रहने नहीं दिया गया। मुसाफिरखाना में रोजाना बड़ी संख्या में लावारिस आदि भी रात गुजारते हैं। आरपीएफ ने सुरक्षा के मद्देनजर किसी को रूकने नहीं दिया। वहीं कई संदिग्धों को पकड़कर पूछताछ भी की गई। बीती रात डॉग व बम स्क्वाड सहित आरपीएफ-जीआरपी ने स्टेशन के कोने-कोने की जांच भी की।

इनका कहना है
तीन दिन से स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था तगड़ी कर दी गई है। 20 अक्टूबर को आतंकी वारदात की आशंका का मैसेज सुरक्षा एजेंसियों से मिला था, जिसके चलते आज सुरक्षा को और मजबूत कर दिया गया है। संदिग्धों को पकड़कर पूछताछ की जा रही है।-वीरेन्द्र सिंह, इंजार्च, जबलपुर आरपीएफ पोस्ट

Created On :   20 Oct 2018 8:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story