मेडिकल पर हस्ताक्षर करने मांगी घूस: रिश्वतखोर मुख्याध्यापक को एसीबी ने दबोचा

June 25th, 2022

डिजिटल डेस्क, वाशिम । मेडिकल बिल पर दस्तखत करने के बदले ढाई हज़ार रुपए की रिश्वत मांगने के आरोप में जिले के मालेगांव स्थित वीर हुतात्मा वासुदेव बलवंत फड़के ऊर्दू हाईस्कूल का मुख्याध्यापक मोहम्मद तनवीर अब्दुल हारुन पठान को एन्टी करप्शन ब्यूरो वाशिम ने दबोचा। मुख्याध्यापक पर एसीबी द्वारा कार्रवाई किए जाने से शिक्षा विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार की पोल खुलने से सम्पूर्ण शिक्षा विभाग में सनसनी फैल गई।

यह जानकारी एन्टी करप्शन ब्यूरो वाशिम के पुलिस उप अधीक्षक गजानन शेलके ने देते हुए बताया कि 39 वर्षीय शिकायतकर्ता ने गत 8 जून को एसीबी वाशिम से शिकायत की थी कि उसके पिताजी के मेडिकल बिल पर दस्तखत करने के लिए वीर हुतात्मा वासुदेव बलवंत फड़के ऊर्दू हाईस्कूल मालेगांव के मुख्याध्यापक मोहम्मद तनवीर अब्दुल हारुन पठान ने 7 हज़ार रुपए की रिश्वत मांगी है। फरियादी की शिकायत के बाद एसीबी वाशिम के दल ने शासकीय पंचों के समक्ष 21 जून को जांच करने पर उसमें मुख्याध्यापक द्वारा 2,500 रुपए रिश्वत मांगने और रिश्वत की राशि स्वीकारने की सहमती भी दर्शाई। लेकिन बुधवार 22 जून को जब एसीबी वाशिम के दल ने जाल बिछाया तो मुख्याध्यापक मोहम्मद तनवीर अब्दुल हारुन पठान ने रिश्वत की राशि नहीं स्वीकारी।

बाद में एसीबी वाशिम के दल ने शुक्रवार 24 जून को रिश्वत मांगने के आरोप में वीर हुतात्मा वासुदेव बलवंत फड़के ऊर्दू हाईस्कूल मालेगांव के मुख्याध्यापक मोहम्मद तनवीर अब्दुल हारुन पठान को हिरासत में लिया। समाचार लिखे जाने तक मुख्याध्यापक के खिलाफ भ्रष्टाचार प्रतिबंधक कानून की विविध धाराओं के तहत मालेगांव पुलिस स्टेशन में अपराध दर्ज करने की कार्रवाई शुरु थी। एसीबी वाशिम के दल ने यह कार्रवाई एसीबी अमरावती के पुलिस अधीक्षक विशाल गायकवाड़, अपर पुलिस अधीक्षक अरुण सांवत व देवीदास घेवारे, वाशिम एसीबी के पुलिस उप अधीक्षक गजानन शेलके के मार्गदर्शन में की, जिसमें वाशिम एसीबी के पुलिस निरीक्षक सुजित कांबले, हेकां नितिन टवलारकर, हेकां राहुल व्यवहारे, हेकां योगेश खोटे, हेकां योगिता गायकवाड़, पुलिस नायक मिलिन्द चन्नकेसला का समावेश रहा। 
 

खबरें और भी हैं...