भारी बारिश से जलजमाव, ट्रैफिक जाम

गुरुग्राम भारी बारिश से जलजमाव, ट्रैफिक जाम
हाईलाइट
  • गुरुग्राम में भारी बारिश से जलजमाव
  • ट्रैफिक जाम

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। गुरुग्राम में शनिवार को कुछ घंटों की भारी बारिश के कारण जलभराव हो गया, जिससे वाहनों और पैदल चलने वालों की आवाजाही प्रभावित हुई। सुबह करीब 6.30 बजे से हल्की बारिश शुरू हुई और सुबह 8.45 से 9.30 बजे के बीच तेज बारिश में बदल गई। जलभराव के कारण दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस-वे पर यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ।

दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे, झारसा चौक के पास सर्विस लेन, ब्रिस्टल चौक, गैलेरिया मार्केट, इफको चौक, पॉस्को रेड लाइट, एआईटी चौक, सेक्टर-54, ज्वाला मिल, उद्योग विहार और बसई रोड सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों के साथ शहर औसतन 3 फीट पानी में डूबा हुआ था। सुबह की भीड़भाड़ वाले समय में यातायात प्रभावित हुआ और पुलिस को वाहनों को चलाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। इसके अलावा, गोल्फ कोर्स रोड पर एक अंडरपास में पानी भर गया और यातायात की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया।

गुरुग्राम पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यात्रियों को भारी यातायात और कई इलाकों में जलभराव के बारे में सतर्क किया। एमजी रोड पर ब्रिस्टल चौक, एनएच-48 पर सिग्नेचर टॉवर पर जलजमाव की सूचना मिली है। हमारे अधिकारी यातायात को सुविधाजनक बनाने के लिए मौके पर हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि वे उसी अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं। मारुति गेट-1 के सामने पुरानी दिल्ली रोड, यूनिटेक साइबर पार्क ,पालम विहार गोल चक्कर और गुरुग्राम में गोल्फ कोर्स रोड जैसे इलाकों से भी जलभराव की खबर है।

एमसीजी के एक अधिकारी ने कहा, भारी बारिश ने गुरुग्राम में यातायात गतिविधियों को बाधित कर दिया, गुरुग्राम के नगर निगम (एमसीजी) ने पंपों और मशीनों की मदद से जल निकासी में बारिश के पानी को बाहर निकालने के अपने कार्य पर एक स्टॉक लेने के लिए नगर निकाय के अधिकारियों को जलभराव वाले स्थान पर तैनात किया गया है।

गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने कहा, हमने यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए पहले ही प्रमुख जंक्शनों पर यातायात कर्मियों को तैनात कर दिया है। हम जलभराव की समस्याओं से निपटने के लिए संबंधित एजेंसियों के साथ भी समन्वय कर रहे हैं ताकि शहर भर में वाहनों की आवाजाही निर्बाध बनी रहे।

(आईएएनएस)

Created On :   21 Aug 2021 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story