दैनिक भास्कर हिंदी: बिना बरसात सड़क पर आ गई बाढ़, पाइप लाइन फूटी

May 9th, 2019

डिजिटल डेस्क,सतना। शहर के बीचो-बीच स्थानीय वार्ड क्रमांक 40-41 के क्षेत्र अंतर्गत आने वाले नेहरू बाजार में अचानक बाढ़ जैसी स्थिति बन गई। इसका कारण अमृत योजना अंतर्गत पाइप लाइन का टूटना रहा। पानी का प्रेशर इतना अधिक था कि सड़क तक उखड़ गई और मौके पर एक बड़ा गड्ढा हो गया। मीट मार्केट की दुकानों में पानी भर गया तो सड़क लबालब होने की वजह से आवागमन भी प्रभावित रहा। जानकारी के मुताबिक शाम करीब साढ़े 6 बजे हाल ही में अमृत योजना के तहत डाली गई पाइप लाइन अचानक फूट गई, जिसके चलते पानी का इतना प्रेशर था की न केवल मौके पर सड़क उखड़ गई, बल्कि पाइप लाइन के ज्वाइंटर भी निकलकर सड़क में आ गए।

टेस्टिंग से खड़ी हुई मुसीबत
जानकार बताते हैं कि अमृत योजना अंतर्गत डाली गई पाइप लाइन की प्रारंभिक टेस्टिंग के चलते पाइप लाइन टूटी, मुसीबत खड़ी हुई और मीट मार्केट में इस तरह पानी भरा कि वहां के व्यापारी और दुकानदारों को काफी नुकसान हुआ। वरिष्ठ समाजसेवी डा. पीडी पटेल की क्लीनिक में पानी भर जाने के बाद उन्होंने सीधे निगमायुक्त को फोन लगाया और 20 मिनट बाद सप्लाई बंद हो गई।

पानी सप्लाई की टाइमिंग फिक्स नहीं
अमृत योजना अंतर्गत बीते 3 वर्षों के दौरान बनाई गई पानी की आधा दर्जन टंकियों से वॉटर सप्लाई की टाइमिंग फिक्स नहीं है। स्थिति यह है कि 7 बजे, कभी 9 बजे तो कभी 11 बजे सप्लाई हो रही है। कभी-कभी तो शाम 4 बजे टंकियों से पानी छोड़ा जा रहा है। इस सिलसिले में नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारियों से चर्चा करने पर हमेशा एक ही जवाब मिलता है, जिसमें यह बताया जाता है कि पाइप लाइन टूटने के कारण सप्लाई बाधित है।जानकारी के मुताबिक पानी सप्लाई की टाइमिंग फिक्स न होने के कारण सरकारी एवं असंगठित क्षेत्र में काम करने वाले लोग बेहद परेशान है।

खबरें और भी हैं...