डब्ल्यूबीएसएससी घोटाला: सीबीआई ने एक और बिचौलिए को गिरफ्तार किया

WBSSC scam: CBI arrests another middleman
डब्ल्यूबीएसएससी घोटाला: सीबीआई ने एक और बिचौलिए को गिरफ्तार किया
पश्चिम बंगाल डब्ल्यूबीएसएससी घोटाला: सीबीआई ने एक और बिचौलिए को गिरफ्तार किया

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार देर रात करोड़ों रुपये के पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) घोटाले के सिलसिले में एक और बिचौलिए को गिरफ्तार किया। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने बुधवार के बाद इस घोटाले की जांच करते हुए दूसरे बिचौलिए को अपनी गिरफ्त में लिया है।

हालांकि, सीबीआई ने रिपोर्ट दर्ज होने तक गिरफ्तार व्यक्ति के नाम का खुलासा नहीं किया और कहा कि वे वर्तमान में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चला रहे हैं और उस व्यक्ति को अपने साथ ले जा रहे हैं। पता चला है कि गिरफ्तार बिचौलिए को शनिवार को यहां सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

गुरुवार शाम को, सीबीआई ने प्रदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया था, जिसका मुख्य कार्य डब्ल्यूबीएसएससी में घोटालेबाजों और शिक्षकों की नियुक्तियों के लिए भुगतान करने के इच्छुक अयोग्य उम्मीदवारों के बीच सेतु का काम करना था। पूछताछ में सिंह ने उस व्यक्ति का नाम लिया जिसे केंद्रीय एजेंसी ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया।

करोड़ों के शिक्षक भर्ती घोटाले में चल रही जांच में सीबीआई की यह छठी और चौथी गिरफ्तारी है। इससे पहले सीबीआई ने पूरे घोटाले का केंद्र माने जाने वाले डब्ल्यूबीएसएससी की स्क्रीनिंग कमेटी के पूर्व संयोजक शांति प्रसाद सिन्हा और आयोग के पूर्व सचिव अशोक साहा को गिरफ्तार किया था। दोनों फिलहाल सीबीआई की हिरासत में हैं।

पिछले महीने, प्रवर्तन निदेशालय ने पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के महासचिव, पार्थ चटर्जी और उनके सहयोगी और अपराध में कथित साथी अर्पिता मुखर्जी को इसी मामले में गिरफ्तार किया था। उस समय मुखर्जी के दो आवासों से भारी मात्रा में नकदी और सोना बरामद किया गया था। दोनों अभी न्यायिक हिरासत में हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Aug 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story