पुलिस से छीने गए हथियार शिलांग नदी में मिले

Weapons snatched from Meghalaya Police found in Shillong river
पुलिस से छीने गए हथियार शिलांग नदी में मिले
मेघालय पुलिस से छीने गए हथियार शिलांग नदी में मिले
हाईलाइट
  • मेघालय पुलिस से छीने गए हथियार शिलांग नदी में मिले

डिजिटल डेस्क, शिलांग। मेघालय अग्निशमन एवं आपात सेवा कर्मियों ने सोमवार को तीन हथियार बरामद किए, जिसके नौ दिन बाद नकाबपोश आंदोलनकारियों ने एक पूर्व आतंकवादी नेता की मुठभेड़ में हुई हिंसा के दौरान उन्हें पुलिस से छीन लिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शिलांग से होकर बहने वाली उमखरा नदी से 48 घंटे की कड़ी तलाशी के बाद तीन इंसास राइफलें बरामद की गईं। मावलाई टाउन दोरबार के मुखिया को एक गुमनाम पत्र के बाद रविवार को तलाशी शुरू की गई थी, जिसमें कहा गया था कि राइफल्स को 15 अगस्त को उमशिंग-मावकिनरोह पुलिस चौकी के कर्मियों से छीनकर नदी में फेंक दिया गया था।

13 अगस्त को पुलिस द्वारा एक मुठभेड़ में हिनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल के पूर्व महासचिव चेस्टरफील्ड थंगख्यू की हत्या के बाद भड़की हिंसा के साथ मेघालय पुलिस और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की हिंसा के दौरान एक पुलिस वाहन को भी जला दिया गया था। उनका अंतिम संस्कार देखा गया। भीड़ की हिंसा ने स्वतंत्रता दिवस समारोह को धूमिल कर दिया था।

पुलिस शिलांग और पूर्वी जयंतिया हिल्स जिला मुख्यालय खलीहरियात में एक आईईडी विस्फोट के सिलसिले में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके आवास पर गई थी। मेघालय सरकार ने बाद में शिलांग में हत्या और पथराव व आगजनी सहित आगामी हिंसा की न्यायिक जांच का आदेश दिया। हिंसा की न्यायिक जांच की मांग करते हुए गृहमंत्री लखमेन रिंबुई ने 15 अगस्त को इस्तीफा दे दिया था।

 

(आईएएनएस)

Created On :   23 Aug 2021 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story