मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंस रखें, अपने और दूसरों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने नागरिकों को मास्क वितरित कर दिया संदेश!

मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंस रखें, अपने और दूसरों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने नागरिकों को मास्क वितरित कर दिया संदेश!
स्वास्थ्य पर ध्यान दें मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंस रखें, अपने और दूसरों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने नागरिकों को मास्क वितरित कर दिया संदेश!

डिजिटल डेस्क | निवाड़ी लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने कहा है कि घर से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क पहने, सोशल डिस्टेंस रखें, अपने और दूसरों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जब तक एक भी संक्रमित व्यक्ति हमारे बीच है, हम कोरोना से मुक्त नहीं हुए हैं। हमें कोरोना अनुकूल व्यवहार का खुद पालन करना चाहिये और दूसरों से पालन करने का आग्रह करना चाहिये। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी कोविड टीकाकरण महाअभियान में नेहरू नगर चौराहे पर कोरोना अनुकूल व्यवहार अपनाने के लिये नागरिकों से अपील कर रहे थे।

उन्होंने ऐसे व्यक्तियों को, जिन्होंने मास्क नहीं लगाया था, अपने हाथों से मास्क पहनाया। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि कोरोना का नया वायरस ओमीक्रान दक्षिण अफ्रीका में मिला है। कोरोना वायरस का नया वेरिएंट तेजी से फैलने वाला है। इस कोरोना वेरिएंट से संक्रमित व्यक्ति हमारे देश में नहीं हैं, लेकिन अफ्रीका सहित अन्य देशों में इसके मरीज मिले हैं। हमारे प्रदेश में यह वायरस नहीं फैले इसके लिये ऐहतियाती उपाय अपनाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना नियंत्रण में है, परंतु पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। सोशल डिस्टेंसिंग रखना, घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाना और साबुन पानी से हाथ धोना अथवा सेनेटाइज करते रहना जरूरी है।

Created On :   3 Dec 2021 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story