दोपहर चुभनभरी धूप के बाद हल्की बारिश से सजी उपराजधानी की शाम

Weather news and analysis light rains likely over nagpur at night
दोपहर चुभनभरी धूप के बाद हल्की बारिश से सजी उपराजधानी की शाम
दोपहर चुभनभरी धूप के बाद हल्की बारिश से सजी उपराजधानी की शाम

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उपराजधानी में तेज धूप व गर्मी से हलाकान होने के बाद शुक्रवार शाम को हल्की बारिश ने राहत दी। इससे पहले गुरुवार को भी छींटे पड़े थे। अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री दर्ज किया गया था। न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री रहा। दिन में हवा में तेज तपन महसूस की जा रही थी। चुभन भरी गर्मी के बीच मतदान भी निपटा। इस बीच जहां चुनावी कार्य में लगे कर्मचारियों व कार्यकर्ताओं को तेज धूप में काम करना पड़ा, वहीं मतदाता सुबह व शाम के समय ही मतदान करने घर से निकले।

दोपहर में सन्नाटा, शाम को बौछार
दोपहर के वक्त अमूमन मतदान केन्द्रों में इक्का-दुक्का ही लोग दिखाई दिए। दिन भर तेज तपन के बाद  शाम होते-होते मौसम ने करवट ली और सूरज को बादलों ने ढंक लिया। तेज हवाओं के साथ कई क्षेत्रों में हल्की बारिश भी हुई। इसके बाद रात करीब 10 बजे के आस-पास अचानक बादल गरजने लगे और बारिश होने लगी। मौसम विभाग के अनुसार, तेज धूप के कारण थंडर स्ट्रोम तैयार हुआ और इसके असर से घरेलू बादल तैयार हुए। बादल छाते ही गर्मी में कमी आई। प्रतिदिन की अपेक्षा रात को भी लोगों ने गर्मी से राहत महसूस की।  

अगले 48 घंटे में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार  बुधवार और गुरुवार का तापमान लगभग स्थिर था। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे तक आसमान में बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ बारिश होने की भी संभावना है। शहर में लोकसभा के पहले चरण के लिए गुरुवार को मतदान करने निकले लोग धूप और तपन से बचाने के लिए अपने चेहरे को ढंक कर आए थे। मतदान बूथ पर उन्हें चेहरे से कपड़ा हटाने को कहा गया। शुक्रवार की सुबह से ही तेज धूप पुन: चटकाने लगी है। गुरुवार की शाम को हुई हल्की बारिश का असर दूसरे दिन कुछ खास नजर नहीं आया। लोग धूप से बचाव करते हुए घर से निकले। शाम के वक्त मौसम बदलने की संभावना जताई जा रही है।

Created On :   12 April 2019 4:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story