comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

शादी डॉट काम पर हुई पहचान, विवाह का झांसा देकर युवती से 1.36 लाख की ठगी

शादी डॉट काम पर हुई पहचान, विवाह का झांसा देकर युवती से 1.36 लाख की ठगी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शादी का झांसा देकर महिला को ठगने का मामला उजागर हुआ है। घटना को ऑनलाइन अंजाम दिया गया।  अजनी थाने में 4 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। पीड़ित 28 वर्षीय महिला अजनी क्षेत्र निवासी है। 

खुद को इंजीनियर बताया
युवती ने ‘मेट्रोमोनी’ वेबसाइट पर शादी के लिए अपना बायोडाटा दिया था। राहुल जय बवीन, बंगलुरु निवासी नामक व्यक्ति ने युवती से ऑनलाइन संपर्क और उससे शादी करने की इच्छा जताते हुए उसे बताया कि, वह इंजीनियर है। 

अमेरिका से भारत शिफ्ट होने की बात कही
ईरान की कंपनी के लिए अमेरिका में काम करता है, लेकिन अब वह भारत में शिफ्ट हो रहा है।  4 फरवरी से 17 मार्च 2021 के बीच राहुल ने युवती को बताया कि, वह भारत आया है और दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने उसे पकड़ा है। उसके पास 90 यूएस डॉलर हैं, जो भारतीय मुद्रा में 66 लाख रुपए होते हैं। 

फिर भारतीय मुद्रा मांगी
डॉलर को भारतीय मुद्रा में कनवर्ट करने तथा होटल में रुकने के लिए उसके पास भारतीय चलन के नोट नहीं है। पीड़िता काे उस पर विश्वास हो, इसलिए राहुल ने अपने साथियों की ही कस्टम ऑफिसर के रूप में पीड़िता से बात कराई। झांसे में आई पीड़िता ने राहुल के बताए हुए बैंक खाते में 1 लाख 36 हजार रुपए जमा कर दिए, लेकिन अभी तक राहुल नागपुर नहीं आया है। पड़ताल करने पर ठगे जाने का पता चला।  प्रकरण दर्ज किया गया। 

कमेंट करें
HGkxo