भंडारा अस्पताल मामले में अब तक किसी के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हुई -फडणवीस

Why no action has been taken against anyone in the Bhandara Hospital case so far - Fadnavis
 भंडारा अस्पताल मामले में अब तक किसी के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हुई -फडणवीस
 भंडारा अस्पताल मामले में अब तक किसी के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हुई -फडणवीस

डिजिटल डेस्क,मुंबई। विधान सभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने भंडारा जिला अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) में आग लगने से दस बच्चों की मौत मामले में प्रदेश सरकार को असंवेदनशील करार दिया है। उन्होंने दोषियों के खिलाफ सदोष मनुष्यवध का मामला दर्ज करने की मांग की।   सोमवार को लोणावला में पत्रकारों से बातचीत में फडणवीस ने कहा कि हमें अपेक्षा थी कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के दौरे से इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। लेकिन अभी तक किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है।

 पीड़ित परिवार को ज्यादा मदद भी नहीं दी गई। फडणवीस ने कहा कि अस्पताल के लिए मई में अग्निशमन उपकरण हेतु 1.50 करोड़ रुपए की मांग की गई थी। लेकिन सरकार छह महीने तक इस प्रस्ताव पर कार्यवाही नहीं कर सकी। बिल्डरों के प्रीमियम और रेडिरेकनर दर जल्दी से कम कर दिए जाते हैं। सरकार अस्पताल को 1.50 करोड़ रुपए नहीं दे सकी। फडणवीस ने कहा कि सरकार को विपक्ष के नेताओं की सुरक्षा में कटौती की बजाय भंडारा की घटना पर ध्यान देना चाहिए। भंडारा की घटना को लेकर शिवसेना के मुखपत्र सामना में पूर्व की भाजपा सरकार की आलोचना किए जाने पर फडणवीस ने कहा कि इसे असंवेदनशीलता कहते हैं। मैं यह कह सकता हूं कि पिछली सरकार में पूरे पांच साल तक शिवसेना के स्वास्थ्य मंत्री थे। लेकिन मैं ऐसा बिल्कुल नहीं कहूंगा। वे हमारी ही सरकार के थे। 

अब तक क्यों नहीं एफआईआरः राम कदम
प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता व विधायक राम कदम ने भंडारा अस्पताल अग्निकांड में अब तक किसी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किए जाने को लेकर सवाल उठाए हैं। सोमवार को कदम ने ट्वीट कर कहा कि भंडारा में मासूम बच्चों की मौत को लगभग 60 घंटे बीत गए। लेकिन अभी तक किसी एफआईआर दर्ज नहीं किया गया और न ही जिम्मेदार मंत्रियों ने इस्तीफा दिया। 

कदम ने दावा कि मृतक बच्चों के माता-पिता को मीडिया से बात नहीं करने को लेकर धमकाया जा रहा है। कदम ने कहा कि मासूम बच्चों की माताओं की चीख राज्य सरकार के कानों तक अब तक कैसे नहीं पहुंची? क्या सरकार ने कानों में रुई डाल रखी है? या आंखों में पट्टी बांध रखी है? मामला दर्ज कब होगा ? जिम्मेदार मंत्री इस्तीफा कब देंगे? यह सवाल पूरा देश सरकार से पूछना चाहता है। 
 

Created On :   11 Jan 2021 2:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story