केवल 9 दिन चलेगा महाराष्ट्र विधानमंडल का शीतकालीन सत्र  

winter session of the Maharashtra Legislature runs only 9 days
केवल 9 दिन चलेगा महाराष्ट्र विधानमंडल का शीतकालीन सत्र  
केवल 9 दिन चलेगा महाराष्ट्र विधानमंडल का शीतकालीन सत्र  

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में केवल 9 दिन सदन का कामकाज चलेगा। शीतकालीन सत्र की शुरुआत 19 नवंबर को होगी, जबकि सत्रावसान 30 नवंबर को होगा। गुरुवार को विधानभवन में विधानमंडल के दोनों सदनों के कामकाज सलाहकार समिति की बैठक हुई। इस बैठक के बाद प्रदेश के संसदीय कार्य मंत्री गिरीश बापट ने यह जानकारी दी। 

बापट ने बताया कि गुरुनानक प्रकाश पर्व के दिन 23 नवंबर को सदन का कामकाज शुरू रहेगा। शीतकालीन अधिवेशन के दौरान विधानसभा में 8 प्रलंबित विधेयक पेश किए जाएंगे। जबकि विधान परिषद में 2 प्रलंबित विधेयकों को सदन में पेश किया जाएगा। वहीं शीत सत्र में सरकार ने 9 नए विधेयकों को प्रस्तावित किया है। बापट ने कहा कि शीत सत्र में प्रदेश में सूखे की स्थिति समेत महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी। अधिवेशन की अवधि कम होने के सवाल पर बापट ने कहा कि सत्र के अंतिम सप्ताह में कामकाज सलाहकार समिति की बैठक होगी। 

इस बैठक में सत्र के दिन बढ़ाने के बारे में चर्चा होगी। बापट ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो छुट्टी के दिन भी सदन का कामकाज शुरू रखा जाएगा। वहीं विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटील ने आरोप लगाया कि सूखे सहित राज्य की अनेक समस्याओं पर चर्चा टालने के लिए सरकार ने शीतकालीन अधिवेशन सिर्फ 2 सप्ताह का रखा है। शीतसत्र कम से कम 3 सप्ताह का होना चाहिए।
 

Created On :   1 Nov 2018 7:21 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story