दैनिक भास्कर हिंदी: चलती ट्रेन से गिरी महिला, पैर की हड्‌डी टूटी

April 12th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शुक्रवार की सुबह नागपुर रेलवे स्टेशन पर एक हादसा हो गया। चलती ट्रेन से एक महिला प्लेटफार्म पर गिर गई। जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गई। शोर-शराबा के बाद आरपीएफ व परिसर के कुलियों ने मिलकर महिला को स्ट्रेचर पर डालकर एम्बुलेंस को जानकारी दी। दर्द से कराह रही महिला के पैर की हड्‌डी टूट गई थी। ऐसे में उसे मेयो अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया। घायल महिला का पति धंतोली में काम करता है। पति की मुलाकात के बाद वह उज्जैन जाने के लिए सुबह 11 बजे नागपुर रेलवे स्टेशन पर आई थी। प्लेटफार्म नंबर एक पर लगी मैसूर-जयपुर एक्सप्रेस के लगने के बाद वह जनरल बोगी में चढ़ी। गाड़ी शुरू होते ही जब गाड़ी रफ्तार पकड़ने लगी थी, कि वह नीचे गिर पड़ी, जिससे वह बुरी तरह से घायल हो गई । आरपीएफ के सब इन्पेक्टर बी.के. पटेल, डीप्टी एस.एस. प्रवीण रोकडे, कुली विशाखा डबले, सोनू गायकवाड व अब्दुल मज्जिद ने मिलकर उसकी मदद की।

धक्का देने की आशंका 

सूत्रों के अनुसार जब महिला दर्द से कराह रही थी, तब उसने किसी के उसे पीछे से धक्का लगने की बात कही। जनरल बोगी रहने के कारण इस गाड़ी में बहुत ज्यादा भीड़ थी। ग्रीष्म के कारण यात्रियों की भीड़ रहने से यात्रियों को भीतर जाने के लिए भी जगह नहीं मिल सकती है। ऐसे में उपरोक्त हादसे में महिला दरवाजे पर खड़ी रहने से पीछे से धक्का लगने वह गिरने का अनुमान लगाया जा रहा है।

एम्बुलेंस देरी से पहुंची

सूत्रों के अनुसार घटना के तुरंत बाद ही घटना की जानकारी रेलवे अस्पताल को दी गई थी। बावजूद इसके घटना के करीब 20 से 30 मिनट बाद एम्बुलेंस घटनास्थल पर पहुंची थी। यही नहीं जीआरपी को घटना की जानकारी मिलने के बाद वह भी घटनास्थल पर करीब इतनी ही देर से पहुंचे, हालांकि घटनास्थल से जीआरपी थाना 5 मिनट की दूरी पर भी नहीं है। बावजूद इसके रेलवे पुलिस की असंवेदनशीलता समझ के परे है।

खबरें और भी हैं...