फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर नौकरी ज्वाइन करने पहुंची युवती ,दिन भर चला हाई वोल्टेज ड्रामा

woman got to join the job on the basis of fake appointment letter
फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर नौकरी ज्वाइन करने पहुंची युवती ,दिन भर चला हाई वोल्टेज ड्रामा
फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर नौकरी ज्वाइन करने पहुंची युवती ,दिन भर चला हाई वोल्टेज ड्रामा

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा/चौरई। नगरपालिका कार्यालय में एक युवती फर्जी नियुक्ति पत्र के आधार पर नौकरी ज्वाइन करने पहुंच गई। पहली ही नजर में नियुक्ति पत्र के फर्जी महसूस होने पर नगरपालिका अमले ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस और नगरपालिका के अमले ने युवती और उसकी मां से पूछताछ की। युवती पूरे समय इसका गोलमाल जबाब देती रही। देर शाम को युवती और उसकी मां को समझाइश देकर छोड़ दिया गया। जानकारी के मुताबिक नगरपालिका कार्यालय में गुरुवार को दोपहर को 1 बजे के करीब 20 वर्षीय युवती अपनी मां को लेकर पहुंची। उसने एक आदेश पत्र दिखाकर नगरपालिका में लिपिक ग्रेड 3 के पद पर ज्वाइनिंग देने को कहा। सीएमओ मौसम पालेवार ने पत्र को देखा तो पहली ही नजर में वह फर्जी नजर आया। उसमें नगरपालिका को नगरपरिषद लिखा था, इसके अलावा पत्र में किसी मयंक वर्मा के हस्ताक्षर थे, अधिकारियों ने जानकारी ली तो नगरीय प्रशासन विभाग में ऐसा कोई अधिकारी नहीं था। ऐसे में नगरपालिका के अधिकारियों ने इस मामले में तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने युवती और उसके साथ आई मां से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान युवती रोने लगी, उसने बताया कि उसके घर में यह नियुक्ति पत्र आया था,जिसे लेकर वह ज्वाइन करने के लिए पहुंच गई।

झूठी जानकारी देती रही युवती और मां
नगरपालिका के अधिकारियों ने युवती से पूछा कि यह पत्र उसके पास कहां से आया,इसका जबाब युवती हर बार गोलमाल देती रही। उससे पूछा गया कि इसके बदले में उससे रुपए लिए गए तो वह इंकार करती रही। युवती ने बताया कि वह यूपीएससी की कोचिंग कर रही है। पुलिस ने भी युवती से पूछताछ की, बाद में उससे पूछताछ करने के बाद उसका और परिवार का नाम पता लिखकर उसे जाने दिया गया।
 

सिवनी की निवासी है युवती
नगरपालिका आई युवती ने बताया कि वह सिवनी के लड़ैया मोहल्ला की निवासी है। उसने बताया कि लंबे समय से वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी, ऐसे में नियुक्ति पत्र आने पर उसे लगा कि उसकी नौकरी लग गई है जिसके आधार पर वह ज्वाइन करने पहुंच गई।

 

Created On :   2 Nov 2018 7:42 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story