comScore

ओडिशा में श्रमिक राज्य के अंदर काम पर जा सकेंगे

April 26th, 2020 17:14 IST
ओडिशा में श्रमिक राज्य के अंदर काम पर जा सकेंगे

हाईलाइट

  • ओडिशा में श्रमिक राज्य के अंदर काम पर जा सकेंगे

डिजिटल डेस्क,  =भुवनेश्वर, 25 अप्रैल (आईएएनएस)। ओडिशा सरकार ने यहां शनिवार को कहा है कि फंसे हुए श्रमिक, जो काम के लिए राज्य के अंदर कहीं और जाने की चाह रखते हैं, उन्हें एक व्यवस्थित तरीके से अपने काम के जगह पर जाने की अनुमति दी जाएगी। राजस्व और आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा है कि राज्य व बाहरी इलाकों के फंसे हुए मजदूरों को काम करने की अनुमति दी जाएगी।

कोविड-19 के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन के चलते करीब 86,000 मजदूरों को विभिन्न जिलों के 2,610 शिविरों में रखा गया है, जिनमें से 16,000 ओडिशा में हैं। सरकार ने अब उनके काम व आवागमन के लिए दिशानिदेशरें को अंतिम रूप दे दिया है। आदेशानुसार, कारखानों, एजेंसियों और ठेकेदारों को सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए निर्दिष्ट बसों में इन श्रमिकों को शिविरों से उनके कार्यस्थल तक ले जाना होगा।

उद्योग, एजेंसियां और ठेकेदार श्रमिकों से संबंधित पूरी जानकारी, कार्यस्थल का विवरण, बसों की जानकारी जिला श्रम अधिकारी के माध्यम से जिला कलेक्टर को देंगे। इसके बाद जिला कलेक्टर की ओर से इस काम के लिए राज्य के अंदर ठेकेदारों को पास जारी किया जाएगा। चूंकि इन मजदूरों ने अपने-अपने शिविरों में 14 दिनों के आइसोलेशन को पूरा कर लिया है, इसलिए स्थानीय अधिकारी, कार्यकारी अधिकारी, कलेक्टर उनके आगे के एकांतवास पर जोर नहीं दे रहे हैं, ताकि वे अपने कामों में जल्द से जल्द शामिल हो सकेंगे।

कमेंट करें
JB6zX