भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने के बजाए विपक्ष में बैठना पसंद करेंगे- पवार

Would prefer to sit in opposition than form government with BJP: Pawar
भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने के बजाए विपक्ष में बैठना पसंद करेंगे- पवार
राजनीति भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने के बजाए विपक्ष में बैठना पसंद करेंगे- पवार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। शिवसेना के मंत्री एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी सरकार खतरे में पड़ गई है। इसी सरकार को बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले राकांपा प्रमुख शरद पवार ने शिवसेना पर छाए संकट से खुद को अलग करते हुए कहा कि यह शिवसेना का आंतरिक मामला है और उन्हें उम्मीद है कि उद्धव ठाकरे इसे हल कर लेंगे। पवार ने यह भी कहा कि इस तरह का यह संकट पहली बार नहीं है, बल्कि इससे पहले सरकार गिराने की तीन बार कोशिश हो चुकी हैं।

प्रदेश सरकार पर अचानक छाए संकट की खबरें सामने आने के बाद पवार अपने आवास पर संवाददाताओं से मुखातिब हुए। उन्होंने सरकार गिरने पर कहा कि इसका कोई न कोई विकल्प जरुर निकल जाएगा। लेकिन जब उनसे यह सवाल पूछे जाने पर कि क्या एनसीपी, भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाएगी। इस पर गुस्सा प्रकट करते हुए इस सवाल को उन्होंने असंवेदनशील कहते हुए साफ कर दिया कि यदि उद्धव ठाकरे सरकार गिरती है तो राकांपा भाजपा के साथ नहीं जाएगी। वे इसके बजाए विपक्ष में बैठना पसंद करेंगे।
शरद पवार ने जारी सियासी हलचल पर कहा कि यह तीसरी बार है जब राज्य सरकार को गिराने का षड्यंत्र रचा गया। उन्होंने कहा कि उनकी एकनाथ शिंदे ही नहीं अन्य किसी के साथ बातचीत नहीं हुई हैं। एकनाथ शिंदे की नाराजगी का मसला शिवसेना का आंतरिक है।
 

Created On :   21 Jun 2022 2:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story