खो-खो खिलाड़ी की हत्या की फिर से जांच के लिए योगी ने गठित की एसआईटी

Yogi constituted SIT to re-investigate the murder of Kho-Kho player
खो-खो खिलाड़ी की हत्या की फिर से जांच के लिए योगी ने गठित की एसआईटी
उत्तर प्रदेश खो-खो खिलाड़ी की हत्या की फिर से जांच के लिए योगी ने गठित की एसआईटी
हाईलाइट
  • खो-खो खिलाड़ी की हत्या की फिर से जांच के लिए योगी ने गठित की एसआईटी

डिजिटल डेस्क, बिजनौर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रीय स्तर की खो-खो खिलाड़ी से दुष्कर्म और हत्या के मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने का आदेश दिया है।यह आदेश उस वक्त दिया गया, जब पुलिस ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी के बलात्कार और हत्या का मामला सुलझा लिया गया है।पीड़िता के परिवार ने आरोप लगाया कि 24 वर्षीय एथलीट के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, जबकि पुलिस ने इसे हत्या और बलात्कार के प्रयास का मामला बताया है।10 सितंबर को नौकरी के लिए इंटरव्यू देकर घर जा रही दलित महिला के परिवार ने मंगलवार को बिजनौर में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की और दोबारा जांच की मांग की।

मुरादाबाद के डीआईजी शलभ माथुर ने कहा, मुख्यमंत्री ने उन्हें सुरक्षा का वादा किया और मृतक के परिवार के लिए 5 लाख रुपये मंजूर किए।उन्होंने संवाददाताओं से कहा, महिला के परिवार की मांगों के बाद मामले की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया है।पुलिस ने पहले कहा था कि उन्होंने अपराध की गुत्थी को सुलझा लिया है। एक रस्सी, एक शर्ट जिसमें दो बटन गायब थे और एक जूता उसे एक दिहाड़ी मजदूर के पास ले गया था, जो ट्रेन की पटरियों के पास रहता था, जहां से महिला का शव मिला था।बिजनौर के एसपी धर्मवीर सिंह ने कहा था कि, 26 वर्षीय शहजाद ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।पुलिस ने तब कहा था कि यह बलात्कार का प्रयास था और ऑटोप्सी रिपोर्ट में केवल हत्या का सबूत मिला था और कोई अन्य अपराध नहीं हुआ।

महिला के पिता की शिकायत के आधार पर, प्राथमिकी में अभी भी बलात्कार के आरोपों के साथ-साथ हत्या, सबूत छुपाने और आजीवन कारावास या अन्य कारावास की सजा का जिक्र है।लेकिन महिला के परिवार का कहना है कि जब उसका शव मिला तो उसके कपड़े नीचे उतार दिए गए थे।उनके पिता ने कहा था, वह एक खिलाड़ी थी। वह मजबूत थी। यह विश्वास करना मुश्किल है कि एक व्यक्ति, एक कथित ड्रग एडिक्ट, उस पर हावी हो गया। अधिक पुरुष उपस्थित हो सकते थे। ज्यादा लोग हो सकते हैं। उसका फोन अभी भी गायब है।महिला एक कॉल पर थी जब उस पर हमला किया गया, दूसरी तरफ उसके दोस्त ने उसके रोने और चीखने की आवाज रिकॉर्ड की थी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   22 Sep 2021 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story