comScore

स्क्रब टाइफस से युवक की मौत, अस्पताल में हंगामा

स्क्रब टाइफस से युवक की मौत, अस्पताल में हंगामा

डिजिटल डेस्क, कामठी/कन्हान(नागपुर)। कामठी के आशा हॉस्पिटल में स्क्रब टाइफस  से पीड़ित एक युवक की मौत हो गई। डॉक्टरों ने भी इस बात की पुष्टि की है। बता दें कि पिछले साल इस बीमारी से पीड़ित एक व्यक्ति कामठी के उपजिला अस्पताल में मिला था जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन और नगर पालिका का स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया था। लेकिन पुन: क्षेत्र में इस खतरनाक बीमारी का मरीज मिलने से लोग अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो उठे हैं।

जानकारी के अनुसार  मनसर के माॅइल में काम करने वाले एक कर्मचारी को स्क्रब टाइफस नामक बीमारी हुई थी। गुरुवार को अचानक उसकी तबीयत बिगड़ने से उसे कामठी के आशा हॉस्पिटल में भर्ती किया गया, लेकिन शाम 6 बजे के आसपास उस मरीज की मौत हो गई। मृत युवक का नाम आनंद भगवान नेवारे (40) मावली रोड मनसर तहसील रामटेक बताया जा रहा है। आनंद की पिछले कुछ दिनों से तबीयत खराब चल रही थी। डाक्टरों को दिखाने पर डाक्टरों ने इस बात की पुष्टि की थी कि आनंद स्क्रब टाइफस नामक बीमारी से ग्रसित है। उसका इलाज चल रहा था लेकिन कल अचानक उसकी तबीयत बिगड़ने से उसे कामठी-नागपुर राेड स्थित आशा हॉस्पिटल में भर्ती किया गया जहां शाम करीब 6 बजे उसकी मौत हो गई।

आशा हॉस्पिटल के डा. राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि यह बीमारी ऐसी है कि इसमें सही समय पर इलाज करने से मरीजों की जान भी बचती है वहीं कुछ मरीजों को जान भी गंवानी पड़ सकती है। अभी इसका प्रमाण कम है। इसलिए सतर्कता बरतनी चाहिए। मनसर निवासी आनंद नेवारे इस बीमारी का शिकार हो गए। डा. अग्रवाल ने इस बात की पुष्टि की कि आनंद की मौत स्क्रब टाइफस से ही हुई है। बता दे कि पिछले साल याने 31 अगस्त 2018 को कामठी के कादर झंडा निवासी नत्थू डुमरे नामक 70 वर्षीय वृद्ध को भी स्क्रब टाइफस बीमारी ने जकड़ लिया था और उनका इलाज कामठी के चौधरी अस्पताल में कुछ दिन चलने के बाद कामठी के उपजिला अस्पताल में भर्ती किया गया था।

मौत को लेकर अस्पताल में हंगामा
गुरुवार की शाम आनंद की मौत की खबर फैलते ही आनंद मनसर के जिस मॉइल में काम करता था वहां के इंजीनियर, लीडर सहित कुछ कार्यकर्ता आशा हॉस्पीिल आ धमके और मरीज का सही इलाज नहीं हुआ इस बात को लेकर हंगामा खडा कर दिया। अस्पताल में मौजूद डाक्टरों के साथ भी उन्होंने असभ्य बर्ताव किया। विवाद बढता देख अस्पताल प्रबंधन में कामठी के नये पुलिस थाने को इसकी सूचना दी, सूचना मिलते ही नये थाने के पुलिस उपनिरीक्षक जीतेंद्र ठाकुर अपने सहयोगियों के साथ अस्पताल पहुंचे और उन्होंने माॅइल के यूनियन लूडर नीलकमल भरने व कृष्णा बघेल को हिरासत में ले लिया।

कमेंट करें
4JStl