हादसा: हाईटेंशन तार के संपर्क में आने से युवक की मौत

January 15th, 2022

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  मकर संक्रांति के दिन कलमना थानांतर्गत भीषण हादसा हो गया। पतंग के चक्कर में युवक हाईटेंशन तार के संपर्क में आ गया और उसकी मौत हो गई। हादसा देखकर प्रत्यक्षदर्शियों के रोंगटे खड़े हो गए। मौके पर तत्काल बिजली विभाग और कलमना थाने की टीम पहुंची थी। आकस्मिक मृत्यु का प्रकरण दर्ज किया गया है। 

तार में लटकी पतंग निकालने का प्रयास कर रहा था  :  मृतक विजय नगर कलमना निवासी तुलाराम शाहू (25) है। वह मजदूरी करता था। शुक्रवार को मकर संक्रांति का दिन होने से वह घर में ही था। मित्रों के साथ पतंग उड़ाने का मजा लिया। इस दौरान शाम के समय उसे हाईटेंशन बिजली के तारों में पतंग लटकी हुई दिखाई दी। तुलाराम घर की छत पर चढ़ा। लोहे की रॉड से तारों में अटकी पतंग को निकालने का प्रयास करने लगा। 

रॉड तारों के संपर्क में आ गई : इस दौरान लोहे की रॉड बिजली के तारों के संपर्क में आ गई, जिससे तुलाराम को करंट लगा।  हादसा इतना भयावह था कि, आस-पास के लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। बिजली के तारों से चिंगारियां निकाल रही थीं और देखते ही देखते तुलाराम बुरी तरह से झुलस गया। 

शरीर से आग की लपटें निकलने लगीं : उसके शरीर से आग की लपटें और धुआं निकलने लगा। तत्काल किसी ने हादसे की सूचना पुलिस और बिजली विभाग को दी। पश्चात पुलिस और बिजली विभाग की टीम मौके पर पहुंची। गंभीर हालत में तुलाराम को मेयो अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने तुलाराम की मौत होने की पुष्टि की। प्रकरण दर्ज िकया गया है। जांच जारी है।