दैनिक भास्कर हिंदी: मुंबई की बैठक में नहीं शामिल होंगे हलबा समाज के युवा

December 7th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। हलबा समाज के मुद्दे पर शासन-प्रशासन की मुंबई में बैठक करने की योजना पर पानी फिर सकता है। हलबा समाज के युवाओं  ने इस बैठक का विरोध करते हुए नागपुर में बैठक लेने की मांग की है। समाज की रविवार को बैठक बुलाई गई है, जिसमें आंदोलन की अगली रणनीति तय की जाएगी। बैठक में समाज के युवाओं के साथ ही सरकारी कर्मचारियों को भी बुलाया गया है। याद रहे कि, जिला प्रशासन ने हलबा समाज के मुद्दे पर मुंबई में सचिव स्तर की बैठक बुलाने का भरोसा दिया है। हलबा क्रांति सेना की मांग नागपुर में मुख्यमंत्री के साथ बैठक कराने की है।

हलबा क्रांति सेना का मानना है कि, नागपुर में हलबा समाज लाखों की संख्या में है। मुख्यमंत्री भी नागपुर से हैं। नागपुर में मुख्यमंत्री कार्यालय भी है। ऐसे में मुंबई में बैठक लेने पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इस बीच हलबा क्रांति सेना ने रविवार को समाज के लोगों की बैठक बुलाई है। बैठक में सरकारी कर्मचारियों को भी बुलाया गया है। बैठक में आंदोलन की अगली रणनीति तैयार की जाएगी। सरकार से उचित प्रतिसाद नहीं मिलने पर क्या किया जाए, इस पर बैठक में चर्चा होगी। शासन व प्रशासन से मिल रहे सुस्त प्रतिसाद से समाज में नाराज है। हलबा क्रांति सेना के जगदीश खापेकर ने बताया कि, समाज की बैठक में सभी मुद्दों पर चर्चा होगी। सरकार को शीघ्र ठोस कदम उठाने चाहिए। समाज का युवा शासन-प्रशासन से नाराज है। 

सीएम से बात करूंगा जरूरत पड़ी तो मुंबई लेकर जाऊंगा 
भाजपा विधायक विकास कुंभारे ने कहा कि, समाज के मुद्दे पर एक-दो दिन में मुंबई में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बात करूंगा। बैठक नागपुर में लेने की गुजारिश की जाएगी, अगर मुंबई में बैठक तय हुई तो समाज के लोगों को अपने खर्च से मुंबई में होने वाली बैठक में ले जाने को तैयार हूं। हलबा समाज की समस्या का निराकरण होना चाहिए।