एंड्रॉइड का नियरबाए शेयर अब विंडोज के लिए विश्व स्तर पर उपलब्ध

एंड्रॉइड का नियरबाए शेयर अब विंडोज के लिए विश्व स्तर पर उपलब्ध
Google Android.(photo:IANS/Twitter)
डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। इस साल की शुरुआत में अपनी प्रारंभिक रिलीज के बाद, गूगल ने अब दुनिया भर के लगभग सभी देशों में विंडोज पीसी के लिए एंड्रॉइड की नियरबाए शेयर सुविधा उपलब्ध करा दी है, जो इसकी पहुंच में महत्वपूर्ण विस्तार का संकेत है।गूगल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि विंडोज के लिए नियरबाए शेयर अब दुनिया भर में उपलब्ध है, इसलिए आपके और भी डिवाइस एक साथ बेहतर काम कर सकते हैं। नियरबाए शेयर के माध्यम से, एंड्रॉइड उपयोगकर्ता अपने पीसी के साथ वायरलेस तरीके से चाहे वे डेस्कटॉप हों या लैपटॉप, और एंड्रॉइड के मूल मेनू के माध्यम से फाइलें शेयर कर सकते हैं।

गूगल ने शुरू में इस फीचर को केवल कुछ देशों तक सीमित कर दिया था, जिसमें अमेरिका पर प्राथमिक ध्यान दिया गया था। अब, गूगल के सपोर्ट पेज के अनुसार, विंडोज पीसी के लिए नियरबाए शेयर बीटा अमेरिका और विश्व के अधिकांश देशों में उपलब्ध है, हालांकि, वर्तमान में क्यूबा, ईरान, उत्तर कोरिया और सीरिया के लिए समर्थन उपलब्ध नहीं है। उपयोगकर्ता अपने पीसी पर ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करके आसानी से विंडोज के लिए नियरबाए शेयर बीटा सेट कर सकते हैं।

इस बीच, गूगल ने एंड्रॉइड फोन और टैबलेट पर अपने नियरबाए शेयर ऐप के लिए आपके द्वारा डिजाइन किए गए कंटेंट को रिलीज किया है। आप जिस कंटेंट को सुधारते हैं, वह उन मुख्य यूआई उपयोगकर्ताओं में ²श्य परिवर्तन लाता है, जिनके साथ आप नियरबाए शेयर ऐप पर इंटरैक्ट करते हैं।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 May 2023 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story