स्टार्टअप: एडटेक फर्म में शीर्ष स्तर पर एक और इस्तीफा, अनएकेडमी सीएफओ ने पद छोड़ा

एडटेक फर्म में शीर्ष स्तर पर एक और इस्तीफा, अनएकेडमी सीएफओ ने पद छोड़ा
एडटेक स्टार्टअप से शीर्ष स्तर पर यह दूसरा बड़ा निकास है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गौरव मुंजाल द्वारा संचालित एडटेक कंपनी अनअकैडमी से हाई-प्रोफाइल लोगों का निकलना जारी है। अब, इसके मुख्य वित्तीय अधिकारी (सीएफओ) सुब्रमण्यम रामचंद्रन ने कंपनी छोड़ दी है। हाल के महीनों में एडटेक स्टार्टअप से शीर्ष स्तर पर यह दूसरा बड़ा निकास है। सूत्रों के हवाले से द मॉर्निंग कॉन्टेक्स्ट की एक रिपोर्ट में कहा गया है, "रामचंद्रन ने अपने कागजात जमा कर दिए हैं और फिलहाल नोटिस सर्व कर रहे हैं।"

अगस्त में अनअकैडमीके मुख्य परिचालन अधिकारी विवेक सिन्हा ने इस्तीफा दे दिया था। कंपनी ने अभी तक इस पर टिप्पणी नहीं की है। देश में ऑनलाइन एडटेक क्षेत्र पिछले साल से भारी मंदी से जूझ रहा है।पिछले साल नवंबर में अनअकैडमीने लगभग 350 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था, जो उसके कार्यबल का लगभग 10 प्रतिशत था।

इसके बाद इस साल मार्च में छंटनी का एक और दौर आया, जिसके कारण लगभग 12 प्रतिशत या 350 से अधिक कर्मचारियों की कटौती हुई। मुंजाल ने टीम के आकार को 12 प्रतिशत तक कम करने की घोषणा की है। मुंजाल ने कहा, "वैश्विक अर्थव्यवस्था मंदी का सामना कर रही है, फंडिंग दुर्लभ है और एक लाभदायक व्यवसाय चलाना महत्वपूर्ण है।

हमें इन बदलावों को अपनाना होगा, अधिक सहज तरीके से निर्माण और संचालन करना होगा ताकि हम वास्तव में अपने उपयोगकर्ताओं और शेयरधारकों की उम्मीदों पर खरा उतरें।" कंपनी के मुताबिक, नौकरियों में कटौती प्रदर्शन के आधार पर की गई है और इसका छंटनी या राजस्व वृद्धि योजनाओं से कोई लेना-देना नहीं है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Nov 2023 7:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story