जांच: चीन ने आईफोन निर्माता फॉक्सकॉन की जांच शुरू की

चीन ने आईफोन निर्माता फॉक्सकॉन की जांच शुरू की
कंपनी की "कर और भूमि उपयोग को लेकर" जांच

डिजिटल डेस्क, हांगकांग। चीनी सरकार ने कथित तौर पर एप्पल निर्माता फॉक्सकॉन की जांच शुरू कर दी है। नियामक ताइवान स्थित दिग्गज कंपनी की "कर और भूमि उपयोग को लेकर" जांच कर रहे हैं। सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, चीनी कर अधिकारियों ने अन्य स्थानों के अलावा गुआंग्डोंग और जियांग्सू प्रांतों में फॉक्सकॉन (माननीय हाई टेक्नोलॉजी ग्रुप) के प्रमुख उद्यमों का निरीक्षण किया। सूत्रों के हवाले से रविवार देर रात रिपोर्ट में कहा गया, "प्राकृतिक संसाधन विभाग ने हेनान और हुबेई प्रांतों में फॉक्सकॉन के प्रमुख उद्यमों के भूमि उपयोग की ऑन-साइट जांच भी की है।"

आईफोन निर्माता फॉक्सकॉन की जांच तब हुई जब इसके संस्थापक टेरी गौ ने अगस्त में जनवरी 2024 में ताइवान के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल होने की घोषणा की। उन्होंने फॉक्सकॉन के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया, "चुनाव में उनके भाग लेने से द्वीप के विपक्षी खेमे में और अधिक विभाजन होने की संभावना है, और यह अंततः सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के उम्मीदवार लाई चिंग-ते के पक्ष में होगा।''

चीनी मुख्यभूमि विशेषज्ञों ने कहा कि जांच सामान्य और वैध है, क्योंकि कोई भी कंपनी कर निरीक्षण से गुजरती है। हॉन हाई टेक्नोलॉजी समूह के एक प्रवक्ता ने ताइवान स्टॉक एक्सचेंज कॉर्पोरेशन को बताया कि कानून और विनियमों का अनुपालन दुनिया भर में काम कर रहे समूह के लिए मूलभूत सिद्धांत है और यह संबंधित विभागों के साथ उनके निरीक्षण में सक्रिय रूप से सहयोग करेगा।

जियामेन यूनिवर्सिटी में ताइवान रिसर्च इंस्टीट्यूट के डिप्टी डीन झांग वेन्शेंग के हवाले से कहा गया, "फॉक्सकॉन का दायित्व है कि वे सहयोग करें और संयुक्त रूप से बाजार व्यवस्था बनाए रखें, और यदि कोई उल्लंघन पाया जाता है तो उन्हें अपनी गलतियों को सुधारने के लिए तैयार रहना चाहिए।"

फॉक्सकॉन ने महत्वपूर्ण लाभ अर्जित किया है और मुख्य भूमि चीन में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया है। इसकी सहायक कंपनी, फॉक्सकॉन इंडस्ट्रियल इंटरनेट कंपनी लिमिटेड को ए-शेयर बाजार में सूचीबद्ध किया गया है, जो इसकी मूल कंपनी हॉन हाई टेक्नोलॉजी ग्रुप में योगदान दे रही है। 72 वर्षीय टेक अरबपति गौ ने हाल ही में कहा था कि वह 20 साल के भीतर ताइवान को सिंगापुर से आगे कर देंगे और उनकी प्रति व्यक्ति जीडीपी एशिया में सबसे ज्यादा होगी।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Oct 2023 10:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story