5जी स्मार्टफोन के बेहतर अनुभव को लेकर दुविधा में उपभोक्ता : रिपोर्ट

5जी स्मार्टफोन के बेहतर अनुभव को लेकर दुविधा में उपभोक्ता : रिपोर्ट
5G service will start soon in Uttarakhand too, government started preparations
डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। भारत में अब कई 5जी स्मार्टफोन उपलब्ध हैं, लेकिन उपभोक्ताओं के लिए सबसे बड़ी दुविधा एक ऐसे स्मार्टफोन की पहचान करना है जो सबसे अच्छा 5जी अनुभव प्रदान कर सके। एक संदर्भ के रूप में देखने के लिए पहले से कोई 5जी यूज केस नहीं होने के चलते उपभोक्ता सबसे अच्छे स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं जो सीमलेस कनेक्टिविटी, ब्लैंकेट कवरेज और एंडलेस कैपेबिलिटीज की पेशकश कर सके। टेकहार्क के मुख्य विश्लेषक और संस्थापक फैसल कावूसा ने कहा, उपभोक्ता वर्तमान में अपने लिए बेस्ट 5जी डिवाइस खोजने के बारे में चिंतित हैं। चूंकि इसके लिए कोई एप्लिकेशन या यूज केस नहीं है, वे अन्य महत्वपूर्ण फैक्टर्स को देख रहे हैं जैसे कि डिवाइस हर लोकेशन्स पर काम करने में सक्षम हो और ऑपरेटर सबसे अच्छा नेटवर्क दे।

तीसरा महत्वपूर्ण फैक्टर प्रमुख कॉन्फिगरेशन ऐसा हो जो 5जी युग में महत्वपूर्ण है। कावूसा ने कहा, 4जी के विपरीत जहां वीडियो स्ट्रीमिंग लोगों के लिए एक डिवाइस की गुणवत्ता को समझने के लिए एक एसिड टेस्ट बन गई है, हमारे पास अभी भी 5जी में ऐसा कुछ नहीं है। मूल्य निर्धारण ठीक प्रतीत होता है, केवल 13 प्रतिशत यूजर्स अपने पसंदीदा प्राइस जोन में 5जी स्मार्टफोन नहीं ढूंढ पा रहे हैं।

गौरतलब है कि 57 फीसदी उत्तरदाताओं की योजना इसी कैलेंडर वर्ष में ही 5जी स्मार्टफोन खरीदने की है। उत्तरदाताओं के अधिकांश (72 प्रतिशत) अगले कुछ वर्षों में 10,000 रुपये से 30,000 रुपये की प्राइस रेंज में 5जी स्मार्टफोन खरीदने की योजना बना रहे हैं। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, यह स्मार्टफोन बाजार में एक बड़ा बदलाव है, जहां पहले की प्रवृत्ति के मुकाबले अब अधिकतम अवसर मिडिल सेगमेंट में है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 May 2023 6:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story