बयान: एलन मस्क ने कहा, डिज़्नी के सीईओ बॉब आइगर को तुरंत हटाएं

एलन मस्क ने कहा, डिज़्नी के सीईओ बॉब आइगर को तुरंत हटाएं
मस्क ने कहा है कि डिज्नी के सीईओ बॉब आइगर को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। विज्ञापन वापस लेने से नाराज एलन मस्क ने कहा है कि डिज्नी के सीईओ बॉब आइगर को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए। दरअसल, मनोरंजन की दिग्गज कंपनी ने एक्स से विज्ञापन वापस ले लिया क्योंकि एलन मस्क ने अपने मंच पर कथित यहूदी विरोधी साजिश का समर्थन किया था। एलन मस्क ने अपनी लेटेस्ट पोस्ट में कहा, ''बॉब आइगर को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए। जब एक फॉलोअर ने उनसे पूछा कि एक्स को डिज्नी के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक फिल्म स्टूडियो शुरू करना चाहिए तो मस्क ने जवाब दिया, "शायद हमें ऐसा करना चाहिए।"

डिज़्नी ने एलन मस्क को तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। पिछले महीने द न्यूयॉर्क टाइम्स डीलबुक समिट में मस्क ने डिज़्नी के सीईओ के खिलाफ आइगर के बयान पर निशाना साधा था। उन्होंने दर्शकों से कहा, "यह विज्ञापन बहिष्कार कंपनी को ख़त्म करने जा रहा है। और पूरी दुनिया को पता चल जाएगा कि उन विज्ञापनदाताओं ने कंपनी को खत्म किया और हम इसका विस्तृत दस्तावेजीकरण करेंगे।"

मस्क के एक्स पर यहूदी विरोधी सामग्री को बढ़ावा देने की वजह से पिछले कुछ हफ्तों में जिन कंपनियों ने एक्स पर विज्ञापन रोक दिया है या हटा लिया है उनमें एप्पल, कॉमकास्ट/एनबीसीयूनिवर्सल, डिज़्नी, वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी, आईबीएम, पैरामाउंट ग्लोबल, लायंसगेट और यूरोपीय आयोग शामिल हैं। आइगर ने कहा था, "हमें बस यह महसूस हुआ कि एलन मस्क और एक्स के साथ जुड़ाव जरूरी नहीं कि हमारे लिए सकारात्मक हो।" रिपोर्ट के मुताबिक, 100 से अधिक ब्रांडों ने अपने विज्ञापन रोक दिए हैं और कंपनी को साल के अंत तक 75 मिलियन डॉलर का नुकसान होने का खतरा है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Dec 2023 11:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story