दावा: एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो का दावा, हमास से जुड़े सैकड़ों अकाउंट्स को हटाया गया

एक्स सीईओ लिंडा याकारिनो का दावा, हमास से जुड़े सैकड़ों अकाउंट्स को हटाया गया
एक्स ने हमास से जुड़े अकाउंट्स को हटा दिया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एक्स की सीईओ लिंडा याकारिनो ने कहा कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने इजरायल पर हमले के बाद से सैकड़ों "हमास से जुड़े अकाउंट्स" को हटा दिया है। एक्स पर पोस्ट किए गए यूरोपीय संघ के आयुक्त थियरी ब्रेटन को लिखे एक पत्र में उन्होंने कहा कि हम यूरोपीय संघ के सदस्य देशों सहित दुनिया भर से कानून प्रवर्तन अनुरोधों का तुरंत जवाब देना जारी रखते हैं। यह यूरोपीय संघ के आयुक्त द्वारा एक्स के मालिक एलन मस्क को अगले 24 घंटों में उनके अनुरोध पर सटीक और पूर्ण प्रतिक्रिया भेजने के लिए कहने के बाद आया है।

याकारिनो ने लिखा कि आज हमने यूरोपीय आयोग के पत्र का जवाब दिया, जिसमें इस बारे में जानकारी मांगी गई थी कि हम इस संघर्ष का कैसे जवाब दे रहे हैं। हमारा काम जारी है। इजरायल में हमास के हमलों के बाद ईयू कमिश्नर ने मस्क को चेतावनी देते हुए कहा था कि उनके एक्स प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल यूरोपीय संघ में अवैध सामग्री और गलत सूचना फैलाने के लिए किया जा रहा है।

मस्क को संबोधित एक पत्र में, ब्रेटन ने कहा कि इजरायल के खिलाफ हमास के आतंकवादी हमलों के बाद उन्हें संकेत मिले हैं कि मंच का उपयोग यूरोपीय संघ में अवैध सामग्री और गलत सूचना प्रसारित करने के लिए किया जा रहा है।

इसके अलावा, पत्र में एक्स सीईओ ने यह भी उल्लेख किया है कि अब तक हमने आवश्यक समयसीमा के भीतर ईयू में प्राप्त 80 से अधिक टेक-डाउन अनुरोधों का मेहनती और वस्तुनिष्ठ तरीके से जवाब दिया है। हम कानून प्रवर्तन प्राधिकरण के अनुरोधों का जवाब देना जारी रखेंगे।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Oct 2023 12:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story